फडणवीस के गुजरात पाक नहीं वाले बयान पर ठाकरे का पलटवार, ...क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है?

फडणवीस के गुजरात पाक नहीं

प्रेषित समय :11:10:55 AM / Sun, Sep 18th, 2022

मुंबई. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है' वाली टिप्पणी को लेकर उन पर पलटवार किया। पूर्व मंत्री ठाकरे ने सवाल किया कि क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है, जो परियोजना को गुजरात ले जाया गया? ठाकरे ने सवाल किया, 'क्या महाराष्ट्र पाकिस्तान है कि आपने परियोजना को गुजरात भगा दिया, महाराष्ट्र के युवाओं ने ऐसी क्या गलती की है?'

वेदांता-फॉक्सकॉन प्रोजेक्ट के पड़ोसी राज्य में चले जाने के कारण शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में वाकयुद्ध चल रहा है। फडणवीस ने शुक्रवार को कहा था कि पड़ोसी राज्य कोई पाकिस्तान नहीं है। उन्होंने महाराष्ट्र की पिछली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया था।

भाजपा के सीनियर नेता ने कहा था, 'गुजरात पाकिस्तान नहीं है। यह हमारा भाई है। यह एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है। हम कर्नाटक और सभी से आगे निकलना चाहते हैं। विपक्ष की नीति सब कुछ रोक देने की थी और इस तरह की नीति से महाराष्ट्र गुजरात को नहीं पछाड़ सका।' फडणवीस ने कहा कि जून के अंत में उपमुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर वेदांता के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से मुलाकात की थी। महाराष्ट्र ने कंपनी के सामने गुजरात के बराबर ही प्रस्ताव रखा था, लेकिन उन्हें बताया गया कि गुजरात में सेमीकंडक्टर इकाई लगाने का निर्णय अंतिम चरण में पहुंच चुका था।

सब्सिडी के लिए कमीशन देने का आरोप- देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती महा विकास आघाडी सरकार के कार्यकाल के दौरान कोई भी सब्सिडी लेने के लिए 10 प्रतिशत कमीशन देना पड़ता था। गौरतलब है कि वेदांता-फॉक्सकॉन के अपने सेमीकंडक्टर संयंत्र की स्थापना के लिए गुजरात को चुना। इसे लेकर महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply