हीरो नए ब्रांड Vida के तहत ला रहा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

हीरो नए ब्रांड Vida के तहत ला रहा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रेषित समय :09:11:48 AM / Sun, Sep 18th, 2022

हीरो मोटोकॉर्प आगामी 7 अक्टूबर को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. कंपनी ने अपने डीलर्स को इस लॉन्च के लिए इन्वाइट्स भी भेज दिए हैं. इसके अलावा निवेशकों और ग्लोबल डिस्ट्रिब्यूटर्स को भी इनवाइट्स भेजे गए हैं. कंपनी का यह इवेंट जयपुर, राजस्थान में आयोजित किया जाएगा.

वीडा सब ब्रांड- कंपनी का नया स्कूटर वीडा सब ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने यह ब्रांड खासतौर पर अपने इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स के लिए बनाया है और यह स्कूटर इस वीडा ब्रांड के तहत कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा.

कितनी होगी कीमत ?
कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत से अभी पर्दा नहीं उठाया है. माना जा रहा है कि इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आस पास हो सकती है. कंपनी इस स्कूटर के जरिए मास मार्केट को टारगेट करेगी. आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी इसकी कीमत की भी घोषणा कर देगी.

इन मॉडल्स से होगी टक्कर 
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इस स्कूटर की टक्कर TVS iQube और Bajaj Chetak जैसे पॉपुलर मॉडल्स से होगी. इससे पहले यह स्कूटर मार्च 2022 में लॉन्च होने वाला था लेकिन सप्लाई चेन में रुकावट के चलते लॉन्च नहीं हो सका. हीरो का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जयपुर स्थित कंपनी की रिसर्च एंड डिवेलपमेंट हब में तैयार किया गया है. इसकी मैन्युफैक्चरिंग आंध्र प्रदेश के प्लांट में की जाएगी. भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है और कई मेन स्ट्रीम कंपनियों के साथ साथ कई स्टार्ट अप भी कदम रख रहे हैं. ऐसे में हीरो का वीडा ब्रांड इस सेगमेंट कॉम्पटिशन को और तेज कर सकता है. माना जा रहा है कि नया स्कूटर एक हाइ स्पीड स्कूटर होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply