अभिमनोजः यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार! दावे में कितना दम है?

अभिमनोजः यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार! दावे में कितना दम है?

प्रेषित समय :08:17:37 AM / Wed, Sep 21st, 2022

नजरिया. लोकसभा चुनाव 2024 में अभी वक्त है, इतना ही नहीं, इससे पहले गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ जैसे कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, बावजूद इसके इन दिनों 2024 की सियासी चर्चा ही जोरों पर है, वजह? बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को सीधी चुनौती!

इसके लिए नीतीश कुमार विपक्षी एकता को लेकर भी सक्रिय हो गए हैं और यदि वे पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल की तरह कामयाब हो गए, तो मोदी टीम को तगड़ा सियासी झटका लगेगा?
राजनीतिक जानकारों का तो यहां तक कहना है कि यदि यूपी में बीजेपी की जीत का समीकरण बिगड़ा, तो 2024 में मोदी सरकार की विदाई हो सकती है!

केसीआर, ममता बनर्जी से ज्यादा बड़ा सियासी खतरा है नीतीश कुमार से.... विपक्षी एकता के लिए केसीआर, ममता बनर्जी ने भी प्रयास किए थे, लेकिन कुछ खास कामयाबी नहीं मिली और बीजेपी भी उनसे ज्यादा विचलित नहीं थी, लेकिन नीतीश कुमार इसलिए सियासी सिरदर्द बढ़ा रहे हैं कि वे हिंदी क्षेत्र से हैं और बीजेपी की पूरी ताकत ही हिंदी क्षेत्र में है?

यह माना जा रहा है कि बिहार में तो नीतीश कुमार की राह आसान है, लेकिन यदि यूपी का साथ मिला तो ही जदयू की बिहार इकाई का यह दावा सही साबित हो सकता है कि.... यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार! देखना दिलचस्प होगा कि नीतीश कुमार बीजेपी का यूपी गढ़ तोड़ पाते हैं या नहीं? 

आज के सियासी हालात पर देश के प्रमुख कार्टूनिस्ट चंद्रशेखर हाड़ा @CartoonistHada  का नजरिया- अपनी अपनी यात्राएं...
https://twitter.com/CartoonistHada/status/1568823812854280194/photo/1

यदि नीतीश कुमार, देवीलाल जैसी भूमिका निभाएंगे, तो ही विपक्षी एकता को कामयाबी मिलेगी?
https://palpalindia.com/2022/09/06/Delhi-Bihar-Chief-Minister-Nitish-Kumar-Political-PM-Narendra-Modi-NDA-news-in-hindi.html

यदि 2024 में जीत चाहिए, तो ममता बनर्जी को सियासी धैर्य दिखाना होगा!
https://palpalindia.com/2021/10/04/Delhi-Bengal-Bhawanipur-Lok-Sabha-Elections-2024-Mamta-Banerjee-Political-Patience-Chaudhary-Devi-Lal-PM-Modi-Nitish-Kumar-news-in-hindi.html

कौन बनेगा प्रधानमंत्री? सवाल आसान, जवाब मुश्किल!
https://palpalindia.com/2022/08/21/delhi-Who-become-Prime-Minister-Lok-Sabha-elections-modi-Yogi-Rahul-Gandhi-Nitish-Kumar-Mamta-Banerjee-news-in-hindi.html
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply