ब्रह्मलीन जगतगुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वतीजी की 21 सितंबर 2022, बुधवार को श्रद्धांजलि सभा

ब्रह्मलीन जगतगुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वतीजी की 21 सितंबर 2022, बुधवार को श्रद्धांजलि सभा

प्रेषित समय :08:24:14 AM / Wed, Sep 21st, 2022

इंदौर (व्हाट्सएप- 8302755688). ब्रह्मलीन जगतगुरु शंकराचार्य महाराजश्री स्वरूपानंद सरस्वतीजी महाराज के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए तत्वमसि आश्रम, गणगौर घाट, लाड़वी गांधीनगर महेश्वर में 21 सितंबर 2022, बुधवार को दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा.

यह श्रद्धांजलि सभा महाराजश्री जगद्गुरु शंकराचार्य की कृपापात्र शिष्या साध्वी देवी श्री सुपर्णा अम्बा एवं समस्त तत्वमसि आश्रम गुरु परिवार की ओर से प्रस्तावित है. उल्लेखनीय है कि शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने रविवार, 11 सितंबर 2022 को देह त्याग दी थी. उन्होंने मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में स्थित परमहंसी गंगा आश्रम में 99 साल की उम्र में अंतिम सांस ली थी.
स्वरूपानंद सरस्वती प्रकांड विद्वान संत और शंकराचार्य तो थे ही, उन्होंने देश की आजादी के आंदोलन में भी अपना योगदान दिया था और इस दौरान जेल भी गए थे. यही नहीं, अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भी उन्होंने लंबी कानूनी लड़ाई भी लड़ी थी.

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का जन्म ब्राह्मण परिवार में मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में जबलपुर के पास दिघोरी गांव में हुआ था. उनके परिजनों ने स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का नाम पोथीराम उपाध्याय रखा था. उन्होंने केवल नौ वर्ष की उम्र में घर छोड़ स्वयं को धर्म को समर्पित कर दिया था!

जगतगुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का देवलोकगमन, ऐसे महान संत पृथ्वी को आलोकित करते हैं!
https://palpalindia.com/2022/09/11/Madhya-Pradesh-Jagatguru-Shankaracharya-Swarupanand-Saraswati-death-Narsinghpur-Ashram-great-saint-Sanatan-Dharma-news-in-hindi.html
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply