दिल्ली-एनसीआर में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब बिना किसी परेशानी के कर सकेंगे यात्रा

दिल्ली-एनसीआर में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब बिना किसी परेशानी के कर सकेंगे यात्रा

प्रेषित समय :11:56:44 AM / Thu, Sep 22nd, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली-एनसीआर में रह रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के एनसीआर में आने वाले इलाकों की गाडि़यां अब दिल्ली में बिना किसी परेशानी के चल सकेंगे. मोटर कैब, टैक्सी, ऑटो रिक्शा, शैक्षणिक संस्थान वाहन और राज्य परिवहन उपक्रम (सिटी बस सेवाओं सहित) की स्टेज कैरिज बसें अब एनसीआर में बिना किसी शुल्क या कर अथवा किसी अन्य कर के चल सकेंगे.

अब सभी प्रकार के वाहनों के लिए यात्री परिवहन के लिए एनसीआर में सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू करने के लिए विचार-विमर्श किया गया है. बहुत जल्द ही इसको लागू कर दिया जाएगा. इसके लागू हो जाने के बाद हरियाणा, यूपी और राजस्थान के एनसीआर के इलाके में आप बिना किसी परेशानी के यात्रा कर सकेंगे.

दिल्ली-एनसीआर में अब आप टैक्‍सी या ऑटो में बगैर रोकटोक के आवाजाही कर सकेंगे. दिल्ली सरकार, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की सरकारों के साथ सार्वजनिक परिवहन वाहनों के लिए सिंगल-प्वाइंट कराधान को लेकर एक समझौते पर विचार किया गया है. अभी तक किसी एक राज्य की टैक्सी दूसरे राज्य में न जाकर बॉर्डर तक ही अपनी सर्विस देती है. यात्री को बॉर्डर क्रॉस करके अगला वाहन लेना पड़ता है. इससे समय और पैसा, दोनों ही ज्यादा बर्बाद होता है. लेकिन इसके लागू हो जाने के बाद ऐसा नहीं होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply