अश्विनी वैष्णव की बैठक में अधिकारी को आई झपकी तो हो गई हमेशा के लिए छुट्टी

अश्विनी वैष्णव की बैठक में अधिकारी को आई झपकी तो हो गई हमेशा के लिए छुट्टी

प्रेषित समय :18:57:46 PM / Thu, Sep 22nd, 2022

दिल्ली. केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव की बैठक में बीएसएनएल के एक वरिष्ठ अधिकारी को झपकी आ गई. जैसे ही मंत्री ने अधिकारी को सोते हुए देखा, उन्हें तत्काल बैठक से बाहर भेज दिया गया और स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने को कहा गया. बताया जा रहा है कि अधिकारी को नींद की झपकी उस बैठक में आई, जिसमें बीएसएनएल को दोबारा पटरी पर लाने के लिए महत्वपूर्ण चर्चा हो रही थी. केंद्रीय सरकार की कैबिनेट ने बीएसएनएल की हालत सुधारने के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपये के पैकेज को मंजूरी दी है.

गौरतलब है कि इस प्रोजेक्ट को दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ी गंभीरता से लिया था. उन्होंने अगस्त महीने में सीजीएम स्तर की बैठक ली और कर्मचारियों से कहा कि या तो वे बेहतर प्रदर्शन कर बीएसएनएल की कायापलट करें या वीआरएस ले लें. इस बैठक में भी मंत्री वैष्णव महत्वपूर्ण चर्चा कर रहे थे. इस बीच एक सीजीएम सो गए.

इस दौरान सीजीएम को झपकी लेते देख मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देख लिया. वे नाराज हो गए और उन्होंने सीजीएम को तुरंत कमरे से बाहर निकल जाने को कहा. इतना ही नहीं उनसे वीआरएस लेने को भी कह दिया गया. बताया जा रहा है कि उनके वीआरएस को मंजूरी भी मिल गई है. ये अधिकारी बेंगलुरु में तैनात थे. उनके जिम्मे गुणवत्ता, आश्वासन और निरीक्षण का काम था.

बताया जा रहा है कि देश में दूरसंचार की हालत सुधारने के लिए केंद्र सरकार गंभीर है. साथ ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीएसएनएल के कर्मचारियों को साफ कह दिया है कि वे सरकारी रवैया बदल लें. अगर वे काम नहीं कर सकते तो तुरंत नौकरी छोड़ वीआरएस लें लें. और अगर वे वीआरएस भी नहीं लेंगे तो सरकार के पास अनिवार्य सेवानिवृत्ति नियम का रास्ता खुला है. काम में सरकारी रवैया बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कर्मचारियों से कहा था कि सरकार ने बीएसएनएल की कायापलट के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. इसलिए इसे बेहतर बनाने के लिए सभी जिम्मेदार हैं. साल 2019 में बीएसएनएल को 69 हजार करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया गया था. इसके बाद 4जी के लिए सहायता दी गई. सरकार ने इसे बेहतर बनाने के लिए भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड का भी विलय कर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: मस्जिद में पहुंचे आरएसएस चीफ मोहन भागवत, इमाम और मुस्लिम नेताओं से की मुलाकात

दिल्ली पुलिस ने मुंबई पोर्ट पर 1725 करोड़ रुपए की 20 टन हेरोइन से भरा कंटेनर किया जब्त

रफ्तार का कहर: दिल्ली में ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचला, चार की मौत

पूर्व विधायक किशोर समरीते को दिल्ली पुलिस ने भोपाल से किया गिरफ्तार, सेन्ट्रल विस्टा को बम से उड़ाने की दी थी धमकी

180 KMPH में भी गिलास से नहीं गिरेगा पानी, दिल्ली का सफर 3 घंटे में होगा पूरा

Leave a Reply