भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20: भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को छह विकेट से दी शिकस्त

भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20: भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को छह विकेट से दी शिकस्त

प्रेषित समय :08:42:57 AM / Sat, Sep 24th, 2022

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला आज नागपुर स्थित विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए मेजबान टीम को छह विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी भी कर ली है. मैच के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में नजर आए, और टीम को जीत के दहलीज तक अकेले लेकर गए.

दरअसल ऑस्ट्रलियाई टीम द्वारा दिए गए 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए शर्मा के साथ केएल राहुल मैदान में आए. हालांकि राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे और महज 10 रन बनाकर एडम जम्पा का शिकार बने. राहुल के बाद मैदान में उतरे अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (11) भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में जम्पा का दूसरा शिकार बने. यही नहीं मैदान में उतरे तीसरे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और बिना खाता खोले जम्पा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

मैदान में लगातार गिर रहे विकेट के बीच भी कैप्टन शर्मा का साहस नहीं टूटा और वह एक छोर पर डटे रहे. उन्होंने आखिरी पलो में हार्दिक पंड्या (9) और दिनेश कार्तिक (10*) के साथ अहम साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. कैप्टन रोहित शर्मा ने आज पारी की शुरुआत करते हुए कुल 20 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने 230.00 की स्ट्राइक रेट से 46 रनों की नाबाद विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके एवं चार गगनचुंबी छक्के निकले. शर्मा के इस विस्फोटक पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 91 रनों के लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त किया.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply