बेगूसराय कोर्ट की ओर से एकता कपूर और शोभा कपूर की गिरफ्तारी का वारंट जारी

बेगूसराय कोर्ट की ओर से एकता कपूर और शोभा कपूर की गिरफ्तारी का वारंट जारी

प्रेषित समय :08:42:57 AM / Wed, Sep 28th, 2022

पटना. बेगूसराय न्यायालय की ओर से फिल्म निर्माता एकता कपूर और शोभा कपूर का गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है. पिछले वर्ष भूतपूर्व सैनिक संघ के जिला अध्यक्ष शंभू कुमार ने न्यायालय में मामला दर्ज कराया था. दरअसल, वेब सीरीज ‘ट्रिपल एक्स’ में सैनिकों के अपमान का मामला है. एकता कपूर की वेब सीरीज ‘XXX’ सीजन 2 काफी समय से विवादों में है. बीते साल बिहार के बेगूसराय कोर्ट ने इस वेब सीरीज के चलते ही एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर को समन भेजा था.

इस वेब सीरीज में कई सारे आपत्तिजनक सीन्स दिखाए गए थे. उन्हीं में से एक सीन सैनिक की पत्नी से जुड़े आपत्तिजनक सीन्स भी थे. इसी को लेकर बिहार के बेगूसराय में एकता कपूर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. बेगूसराय कोर्च ने एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर को समन भेजकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के आदेश दिए थे.एकता कपूर पर ये आरोप लगा है कि उनकी वेब सीरीज में भारतीय सेना के जवानों और उनकी पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है. और इसकी वजह से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं.

इस मामले की सुनवाई बिहार के बेगूसराय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी राजीव कुमार ने की है और उन्होंने ही एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर को कोर्ट में हाजिर होने के लिए समन भेजा था. शंभू कुमार खुद भी सेना का हिस्सा रह चुके हैं. इसलिए उन्हें इन सीन्स ने काफी आहत किया. शंभू ने कहा था कि, एकता कपूर की वेब सीरीज ‘ट्रिपल एक्स’ के सीजन 2 में भारतीय जवान और उनकी पत्नी के कैरेक्टर को गलत तरीके से प्रेजेंट किया गया, ये भारतीय सेना के जवानों के लिए अपमानजनक और शर्मनाक है.

इस वेब सीरीज में एक भारतीय सैनिक की पत्नी को उनकी गैरमौजूदगी में दूसरे पुरुष के साथ संबंध बनाते हुए दिखाया गया है. हालांकि, एकता कपूर ने कहा था कि उन्होंने इस बारे में जानकारी मिलते ही तुरंत ये सीन वेब सीरीज से हटवा दिया था. उन्होंने सफाई देते हुए ये कहा था कि ये गलती से हुआ था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एकता कपूर की ये वेब सीरीज साल 2020 के जून महीने में रिलीज की गई थी. ये वेब सीरीज रिलीज के बाद से ही विवादों में चल रही है. इस वेब सीरीज को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply