चीन : ग्राहकों से भरे रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 लोगों की जिंदा जलकर मौत दर्जनों झुलसे

चीन : ग्राहकों से भरे रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 लोगों की जिंदा जलकर मौत दर्जनों झुलसे

प्रेषित समय :15:47:02 PM / Wed, Sep 28th, 2022

बीजिंग. पूर्वोत्तर चीन के एक रेस्तरां में भीषण आग लगने से 17 लोगों की जिंद जलकर मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चांगचुन शहर के एक रेस्तरां में दोपहर 12.40 बजे आग लग गई.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हादसे में गंभीर रूप से झुलसे लोगों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मृतकों की पहचान की जा रही है. फिलहाल, आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

16 सितंबर को भी लगी थी आग

इससे पहले चीन की राजधानी बीजिंग स्थित एक ऊंची इमारत में 16 सितंबर को भीषण आग गई गई थी. आग से बिल्डिंग पूरी तरह जल गई थी. घटना राजधानी के चांग्शा इलाके की बताई जा रही थी. सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने बताया था कि आग लगने के बाद बिल्डिंग से धुएं का गुब्बार उठ रहा था और दर्जनों बिल्डिंग आग का गोला बन गईं थीं.
आग लगने के बाद दमकल की दर्जनों गाडिय़ां मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गईं थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि आग ने एक ऊंची इमारत को जलाकर राख कर दिया. बिल्डिंग में राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का कार्यालय था. सीसीटीवी की ओर से जारी एक तस्वीर में आग लगने वाली इमारत के बीच से भीषण लपटें दिखाई दे रही थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

काशी विश्वनाथ मंदिर की पहल: पर्यटकों को ठगों से बचाएगा ये खास गाइड, फ्री मिलेगी जानकारी

मार्गदर्शन का केन्द्र हैं राजस्थान सेवा नियम, आत्मविश्वास के साथ नेतृत्व करें: शर्मा

आजाद हिन्द बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन ने किया भगवान विश्वकर्मा का पूजन कार्यक्रम

Leave a Reply