भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, सूर्यकुमार व राहुल ने ठोंके अर्धशतक, अर्शदीप ने झटके 3 विकेट

भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, सूर्यकुमार व राहुल ने ठोंके अर्धशतक, अर्शदीप ने झटके 3 विकेट

प्रेषित समय :22:26:27 PM / Wed, Sep 28th, 2022

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया. तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने साउथ अफ्रीका की पारी को 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर ही सीमित कर दिया. अर्शदीप सिंह ने तीन, दीपक चाहर और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए. एक सफलता अक्षर पटेल को मिली. इसके बाद भारतीय टीम ने 16.4 ओवर में 2 विकेट पर 110 रन बनाकर टारगेट हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने 50 रन की धमाकेदार पारी खेली. वहीं, केएल राहुल ने 51 रन बनाए.

महाराज ने बनाए सबसे ज्यादा 41 रन

केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 35 बॉल का सामना किया और 41 रन बनाए. वहीं, पर्नेल के बल्ले से 24 निकले और मार्करम ने 25 रन की पारी खेली. मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की. अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. वहीं, हर्षल पटेल और दीपक चाहर को 2-2 विकेट मिले. एक समय 9 रन तक ही 5 अफ्रीकी बल्लेबाज आउट हो गए थे. अक्षर पटेल और अश्विन ने भी अच्छी गेंदबाजी की. दोनों के 8 ओवर मिलाकर सिर्फ 24 रन आए. अक्षर ने एक विकेट भी लिया.
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए पिछले मैच से तुलना करें तो भारतीय प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को मौका मिला है. वहीं, हार्दिक पंड्या की जगह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा ऋषभ पंत बने हैं. युजवेंद्र चहल की जगह आर.अश्विन और अर्शदीप सिंह की भी वापसी हुई है.

बुमराह चोट के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर

जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद मेडिकल टीम के कहने पर उन्हें पहले टी-20 मैच से बाहर किया गया है. वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट कोई बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आप नेताओं को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया सोशल मीडिया से एलजी के खिलाफ कंटेंट हटाने का आदेश

दिल्ली-एनसीआर में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब बिना किसी परेशानी के कर सकेंगे यात्रा

नई दिल्ली. मशहूर हस्तियों के पास अन्य सभी नागरिकों की तरह अधिकार हैं

Leave a Reply