खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई भारत की चिंता, स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर

खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई भारत की चिंता, स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर

प्रेषित समय :09:20:05 AM / Fri, Sep 30th, 2022

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हैं, लेकिन टीम इंडिया की परेशानी कम होने के बजाए बढ़ती ही जा रही है. अब भारत के सबसे अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. 15 साल बाद वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना देख रही टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका है. बुमराह भारत के लिहाज से कितने अहम गेंदबाज हैं, यह किसी से छिपा नहीं है. उनकी गैरमौजूदगी का कितना नुकसान हो सकता है, यह हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में दिख चुका है. जहां बुमराह के नहीं रहने के कारण टीम इंडिया डेथ ओवर में जूझती नजर आई थी और सुपर-4 राउंड में ही हारकर बाहर हो गई थी.

भारत ने टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है और इसके अलावा 4 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय पर रखा है. यानी किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर इन 4 में से किसी को मुख्य स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है. अब जबकि बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं तो स्टैंडबाय के रूप में चुने गए 2 गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर में से किसी एक को मुख्य स्क्वॉड में जोड़ा जा सकता है. लेकिन, परेशानी यह है कि दीपक ने हाल ही में अपनी चोट से उबरकर टीम में वापसी की है और उन्हें बहुत ज्यादा मैच खेलने के मौके नहीं मिले हैं.

दूसरी तरफ, मोहम्मद शमी कोरोना से अभी-अभी उबरे हैं और वो मैच फिट हैं या नहीं. यह कहना अभी मुश्किल है. यानी चोटिल बुमराह के स्थान पर जिन्हें मुख्य स्क्वॉड में चुना जा सकता है, वो खुद पूरी तरह फिट नहीं हैं. ऐसे में टी20 विश्व कप टीम इंडिया कैसे जीतेगी ? यह सबसे बड़ा सवाल है.

बुमराह पहले खिलाड़ी नहीं हैं, जो टी20 विश्व कप से पहले चोटिल हुए हैं. उनसे पहले, रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. दीपक हुडा को भी टी20 विश्व कप की टीम में चुना गया है. लेकिन, उन्हें भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले ही बैक इंजरी हो गई. इसी वजह से दीपक इस सीरीज से बाहर हो गए हैं 
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply