मुलायम सिंह की हालत गंभीर, मेदांता के आईसीयू में शिफ्ट, अखिलेश भी पहुंचे अस्पताल

मुलायम सिंह की हालत गंभीर, मेदांता के आईसीयू में शिफ्ट, अखिलेश भी पहुंचे

प्रेषित समय :19:19:40 PM / Sun, Oct 2nd, 2022

गुरुग्राम. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की स्थिति गंभीर हो गई है. सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू-5 में शिफ्ट किया गया है. डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव कई दिनों से यहां इलाज करवा रहे हैं. उन्हें आईसीयू में शिफ्ट करते वक्त भाई शिवपाल सिंह यादव और बेटे प्रतीक साथ थे. सिंह की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टर नरेश त्रेहन, डॉ. सुनीता, डॉ. मनोज और डॉ. अभिषेक ने उनका चेकअप किया.

दूसरी ओर, पिता की गंभीर हालत की जानकारी लगते ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव भी मेदांता पहुंच गए हैं. बताया जाता है कि सिंह का स्वास्थ्य लंबे समय से खराब चल रहा है. उनका परिवार तीन महीने पहले ही उन्हें इस अस्पताल में लाया है. यहां पूरे चेकअप के बाद उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था. रविवार सुबह तक सब कुछ ठीक था, लेकिन दोपहर को उन्हें अचानक सांस लेने में दिक्कत होने लगी.

डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत देख तुरंत आईसीयू-5 में शिफ्ट कर दिया. डॉक्टरों के मुताबिक, सिंह का ब्लड प्रेशर और ऑक्सीजन पहले से कम हो गए थे. उनकी हालत पर मेदांता अस्पताल प्रबंधन शाम 7.30 बजे मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा. इसमें उनकी सेहत की पूरी जानकारी दी जाएगी. गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा के सैफई गांव में हुआ था. उनके पिता सुघर सिंह यादव और मां मूर्ति देवी खेती-किसानी करते थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओपी राजभर के बिगड़े बोल, कहा- पिता मुलायम सिंह यादव के दम पर सीएम बने थे अखिलेश

पीएम मोदी ने की मुलायम सिंह यादव और फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात, राजनाथ और ओम बिरला भी रहे मौजूद

अपर्णा यादव के बहाने मायावती ने मुलायम-अखिलेश पर साधा निशाना

तीसरा चरण में मुलायम कुनबे की होगी सबसे बड़ी और कड़ी परीक्षा

मुलायम की छोटी बहू का अखिलेश को बड़ा झटका, अपर्णा यादव हुईं बीजेपी में शामिल

Leave a Reply