अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटना का शिकार हुआ भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर, एक पायलट शहीद

अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटना का शिकार हुआ भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर, एक पायलट शहीद

प्रेषित समय :14:19:30 PM / Wed, Oct 5th, 2022

दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश के तवांग में आज बुधवार की सुबह करीब 10 बजे नियमित उड़ान के दौरान भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया. इस हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार दो पायलटों में से एक पायलट की मौत भी हो गई, जबकि दूसरा पायलट घायल हो गया. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर नियमित उड़ान पर था. 

सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस हवाई हादसे में मारे गए पायलट का नाम लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव है. जबकि हेलीकॉप्टर में सवार एक अन्य पायलट लेफ्टिनेंट का इलाज चल रहा है. भारतीय सेना ने कहा गया कि हेलीकॉप्टर में 2 पायलट सवार थे. हेलीकॉप्टर हादसे के बाद दोनों पायलट को निकालकर नजदीक के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सेना ने बताया कि इस हादसे में एक पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जबकि दूसरा पायलट भी घायल हो गया है और उसका इलाज चल रहा है. सेना ने बताया कि उसे हादसे के कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है. विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है.

अरुणाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले और केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट कर हादसे को लेकर दुख जताया. उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद खबर आ रही है. घायल पायलट की बचने की प्रार्थना कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार का बड़ा निर्णय: अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में 6 महीने के लिए बढ़ाया अफस्पा

अरुणाचल प्रदेश में 4.4 तीव्रता के भूकंप के झटके, कोई नुकसान नहीं

अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए 19 मजदूरों में से 7 का पता चला, बेहद कमजोर स्थिति में मिले सभी

अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के नजदीक अचानक गायब हुए 19 मजदूर, एक का मिला शव

अरुणाचल की सीमा के पास चीन बना रहा सड़क और रेल मार्ग: सेना

Leave a Reply