मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: बंगाल में नदी में डूबने से 8, राजस्थान में 6 तो यूपी में 3 लोगों की डूबने से मौत

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: बंगाल में नदी में डूबने से 8, राजस्थान में 6 तो यूपी में 3 लोगों की डूबने से मौत

प्रेषित समय :08:55:14 AM / Thu, Oct 6th, 2022

जलपाईगुड़ी. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में गुरुवार को मूर्ति विसर्जन के लिए गए 8 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 25 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार नदी में अचानक जल स्तर बढ़ने से यह हादसा हुआ है. जलपाईगुड़ी की जिलाधिकारी मौमिता गोदारा ने बताया कि अब तक करीब 50 लोगों को बचा लिया गया है. एनडीआरएफ और नागरिक सुरक्षा बल तैनात कर दी गई है. बचाव कार्य जारी है. अब तक आठ शव निकाले जा चुके हैं और लगभग 50 लोगों को बचाया गया है.पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमों द्वारा खोज और बचाव अभियान जारी है.

बराइक और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे हैं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुए हादसे से दुखी हूं. अपनों को खोने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

घटना का वीडियो शेयर करते हुए बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि वह इस खबर से दुखी हैं कि माल नदी में अचानक आई बाढ़ ने कई लोगों को बहा दिया है. उन्होंने अधिकारियों से बचाव प्रयासों को तेज करने और संकट में पड़े लोगों को सहायता प्रदान करने का भी आह्वान किया है. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा ‘मैं जलपाईगुड़ी के डीएम और मुख्य सचिव पश्चिम बंगाल से अनुरोध करता हूं कि वे बचाव के प्रयासों को तत्काल तेज करें और संकट में पड़े लोगों को सहायता प्रदान करें.’ 

राजस्थान में 6 की मौत 
राजस्थान के अजमेर जिले के नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र में मूर्ति के विसर्जन के दौरान बारिश के पानी से भरी खाई में डूबने से छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र के नांदला गांव की है जहां युवक मूर्ति विसर्जित करने गए थे. अजमेर पुलिस अधीक्षक चुना राम जाट ने बताया कि स्थानीय लोग अलग-अलग मौकों पर मूर्तियों का विसर्जन करते रहते हैं, लेकिन इस बार पीड़ित युवक गहरे पानी में चले गए क्योंकि उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं था.

आगरा में भी तीन डूबे
उत्तर प्रदेश के आगरा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान 15 साल का लड़का और 19 और 22 साल के दो युवक यमुना नदी में डूब गए. समाचार एजेंसी एएनआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि देर शाम तक चलाए गए बचाव अभियान में कोई नहीं मिला. इन तीनों के मरने की आशंका जताई गई है. बता दें कि गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान भी ऐसे हादसों की खबर आई थी, जिसमें महाराष्ट्र में 20 लोग और हरियाणा में 9 लोगों की मौत हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply