राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के कार्यालय का उद्घाटन, इंटक डेली न्यूज़ लेटर शुरू

राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के कार्यालय का उद्घाटन, इंटक डेली न्यूज़ लेटर शुरू

प्रेषित समय :08:42:21 AM / Thu, Oct 6th, 2022

जयपुर. विजयदशमी पर्व (दिनांक 5 अक्टूबर 2022) के शुभ अवसर पर श्रम भवन, श्रम आयुक्त कार्यालय में राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के कार्यालय का उद्घाटन श्रम राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई द्वारा किया गया।  इस अवसर पर नए कार्यालय में राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली को श्रम मंत्री श्री विश्नोई द्वारा माला पहना कर एवं गुलदस्ता भेंट कर उनको कुर्सी पर बिठाया गया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में घासीलाल शर्मा द्वारा श्रम मंत्री श्री विश्नोई को मेवाड़ी पगड़ी और जीवनराम गुर्जर ने ऊपरना पहनाया और श्रीमाली को आलोक दुबे द्वारा मेवाड़ी पगड़ी एवं असीम खान द्वारा ऊपरना पहना कर स्वागत किया गया। अतिरिक्त श्रम आयुक्त पी.पी. शर्मा और धर्मपाल चौधरी का भी ऊपरना पहना कर स्वागत किया गया।

इस मौके पर एटक के डी.के. छंगानी, सीटू के रविंद्र शुक्ला व हरेंद्र सिंह, आर. सीटू के रामपाल सैनी एवं रेलवे के विनोद मेहता को भी ऊपरना पहना कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर श्रम मंत्री श्री विश्नोई ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदैव श्रमिक एवं कर्मचारी हितैषी रहे हैं और उनकी इच्छा थी कि राजस्थान में श्रमिकों के कल्याण के लिए बोर्ड का गठन कर अच्छे, इमानदार, निर्भीक और जुझारू श्रमिक नेता को बोर्ड की जिम्मेदारी दी जाए। हमें खुशी है कि श्रीमाली ने अपने जीवन काल में मजदूरों के लिए कई संघर्ष किए, ऐसे व्यक्ति को इस बोर्ड का जिम्मा सौंपा, उसके लिए मैं राजस्थान सरकार की तरफ से और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से, श्रीमाली को बधाई देना चाहता हूं।

इस अवसर पर श्रीमाली जी ने कहा कि प्रदेश की 7.30 करोड़ जनता में से ढाई करोड़ मेहनतकश वर्ग है, जो अपने परिश्रम एवं पसीने से इस प्रदेश के चहुमुंखी विकास और उत्पादन में अपनी भागीदारी देते हैं, उनके कल्याण के लिए यह बोर्ड आने वाले समय में उपयोगी होगा। आप सभी मुझे सुझाव देवें, जिससे इस बोर्ड के मार्फत मैं आपकी सेवा कर सकूं। एटक के डी. के. छंगाणी ने कहा कि हमारे संघर्ष के साथी श्रीमाली को यह जिम्मेदारी देकर प्रदेश में मुख्यमंत्री ने एक नई मिसाल कायम की है, इससे आने वाले समय में श्रमिक वर्ग मजबूतहोगा। सीटू के रविंद्र शुक्ला ने कहा कि मेरे जीवनकाल में और राजस्थान के इतिहास में यह पहला अवसर है, जब किसी श्रमिक नेता को यह मुकाम हासिल हुआ है, यह उनके संघर्ष एवं श्रमिकों की दुआओं का फल है। इंटक के सेक्रेटरी जनरल भागचंद चौधरी, रामपाल सैनी और विनोद मेहता ने भी विचार व्यक्त कर श्रीमाली को शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर इंटक डेली न्यूज़ लेटर का विमोचन श्रम मंत्री श्री विश्नोई एवं श्रीमाली द्वारा किया गया, जो प्रतिदिन डिजिटल मीडिया में उपलब्ब्ध रहेगा, जिसके प्रबंध सम्पादक देश के जानेमाने पत्रकार प्रदीप द्विवेदी हैं। इस मौके पर जलदाय श्रमिक नेता रमाशंकर गुर्जर, संजय सिंह शेखावत, रोड़वेज नेता पुष्पेंद्र शर्मा, सिटी पैलेस नेता नंद सिंह राजावत, धर्मपाल सिंह मान, कृष्ण शर्मा, अमरचंद टेलर, रामलाल सैनी, तनवीर अहमद, महिला इंटक की कौशल्या कुंवर, सुनीता शर्मा, बिजली नेता सुभाष बिजारणिया, संजय शर्मा, आप के शम्भू सिंह और जब्बर सिंह आदि ने श्रीमाली को माला पहनाकर व गुलदस्ता भेंट कर बधाइयां दी!

इंटक डेली न्यूज़ लेटर का विमोचन श्रम राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई और राजस्थान इंटक प्रदेशाध्यक्ष और राज्य सरकार श्रम सलाहकार मण्डल के उपाध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली द्वारा किया गया, जो प्रतिदिन डिजिटल मीडिया में उपलब्ध रहेगा....
https://twitter.com/i/status/1577710877158961152
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1577710579367567361
https://twitter.com/Pradeep80032145/status/1577711649078714369

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply