करवा चौथ पर पत्नी के साथ इन रोमांटिक जगहों की करें सैर

करवा चौथ पर पत्नी के साथ इन रोमांटिक जगहों की करें सैर

प्रेषित समय :11:24:04 AM / Fri, Oct 7th, 2022

अक्टूबर का महीना न तो ज्यादा सर्द और ना ही गर्म होता है. ऐसे में जो लोग किसी ट्रिप की योजना बना रहे हैं, उसके लिए यह महीना घूमने के लिहाज से बेहतर है. खासकर शादीशुदा जोड़ा इस महीने घूमने के लिए जा सकता है. दरअसल, 13 अक्टूबर को करवा चौथ है. करवा चौथ का पर्व पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत करने का त्योहार है. ऐसे में कपल करवा चौथ के मौके पर इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं.

बीच: करवा चौथ का चांद देखना है तो पति-पत्नी बीच पर जा सकते हैं. रात के वक्त जब पति और पत्नी किसी बीच पर चांद देखकर करवा चौथ मनाएंगे तो उनका यह पर्व यादगार बन जाएगा.

बोटिंग: अगर आसपास कोई नदी या झील हो, जहां बोटिंग की सुविधा हो तो अपनी पत्नी के साथ पति नौका विहार का आनंद ले सकते हैं. करवा चौथ पर दिनभर उपवास के बाद शाम में पूजा करके बोटिंग बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

हिल स्टेशन: आपके शहर के नजदीक अगर कोई हिल स्टेशन हो, तो वहां भी कपल करवा चौथ पर जा सकते हैं. उत्तराखंड या हिमाचल प्रदेश के हिल स्टेशनों पर करवा चौथ के मौके पर जाएं. किसी सुंदर रिजॉर्ट या कॉटेज हाउस में वक्त बिता सकते हैं.

लॉन्ग ड्राइव: अगर आप किसी लंबी ट्रिप पर नहीं जा सकते या करवा चौथ की पूजा घर से बाहर नहीं कर सकते हैं, तो पूजा के बाद पत्नी को लेकर लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं. घर पर करवा चौथ की पूजा करके उपवास खोलें और फिर पति और पत्नी लॉन्ग ड्राइव पर जाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply