हिंदी बोलने वाले इन देशों में बनाएं घूमने का प्लान

हिंदी बोलने वाले इन देशों में बनाएं घूमने का प्लान

प्रेषित समय :11:34:13 AM / Sat, Oct 8th, 2022

भारत के अलावा ऐसे बहुत से देश है, जहां हिंदी बोली जाती है. अगर आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन आपको लैंग्वेज बैरियर की दिक्कत है तो तो आप इन हिंदी स्पीकिंग देशों को एक्सप्लोर कर सकते है. 

मॉरीशस: मॉरीशस में भी आपको कई लोग हिंदी बोलने वाले मिल जाएंगे. ये घूमने की खूबसूरत जगहों में से एक है. यहां आपको भाषा को लेकर ज्यादा दिक्कत नहीं होगी.

सिंगापुर: सिंगापुर ऐसा देश है जहां भारत से बहुत से लोग पढ़ने जाते हैं. यहां पर आपको हिंदी बोलने वाले लोग बहुत मिल जाऐंगे. सिंगापुर में आप बोटोनिकल गार्डन, यूनिवर्सल स्टूडियों जैसी तमाम जगहों को घूम सकते हैं. 

नेपाल: भारत के पड़ोसी देश नेपाल में भी हिंदी बोलचाल की भाषा की तरह हैं. भारत के लोगों के लिए नेपाल एक धार्मिक और सांस्कृतिक जुड़ाव वाला देश है. आप नेपाल में पशुपतिनाथ मंदिर और काठमांडू घूम सकतें हैं. 

फिजी: फिजी में आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त भाषाओं में से एक हिंदी है, जिसे स्थानीय रूप से 'हिंदुस्तानी' कहा जाता है. यह देश समुद्र तटों, सुंदर हिंदू मंदिरों और हरे भरे जंगलों से हरा-भरा है. अगर हिंदी आपकी प्रमुख भाषा है, तो फिजी एक अच्छा डेस्टिनेशन है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply