ईदमिलादुन्नबी पर राजस्थान में दर्दनाक हादसा, सूरपुरा बांध घूमने गए 5 बच्चे डूबे, 3 की मौत

ईदमिलादुन्नबी पर राजस्थान में दर्दनाक हादसा, सूरपुरा बांध घूमने गए 5 बच्चे डूबे, 3 की मौत

प्रेषित समय :15:26:27 PM / Sun, Oct 9th, 2022

जोधपुर. राजस्थान के जोधपुर जिले में आज हुए दर्दनाक हादसे में पांच बच्चे बांध में डूब गए. सूचना पर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने दो बच्चों को जिंदा निकाल लिया, लेकिन तीन की बांध में डूबने से मौत हो गई. हादसे के बाद मृतक बच्चों के घरों में कोहराम मच गया. घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर समेत अन्य पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. हादसे के शिकार हुए बच्चों के शव स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. सभी मृतकों की उम्र करीब 18 से 20 वर्ष बताई जा रही है.
पुलिस के अनुसार हादसा जोधपुर के उपनगरीय मंडोर थाना इलाके में रविवार को हुआ. ईद मिलादुन्नबी के मौके पर मंडोर इलाके के सूरपुरा बांध पर छह बच्चे घूमने आए हुए थे. ये सभी दोस्त थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान एक बच्चे का पैर फिसल गया. इस पर उसे बचाने के लिये एक के बाद एक चार अन्य बच्चे भी उसमें कूद गए. लेकिन किसी को तैरना नहीं आता था इसलिए पांचों ही बाहर नहीं निकल पाए. इस पर छठे बच्चे ने इसकी सूचना पुलिस को दी. उसकी सूचना पर पुलिस सिविल डिफेंस और गोताखोरों टीम लेकर मौके पर पहुंची.

जोधपुर के प्रताप नगर के रहने वाले थे बच्चे

बच्चों की तलाश में कई गोताखोर बांध में कूदे. कड़ी मशक्कत के दो ही बच्चे को जिंदा वापस निकाल पाए. शेष तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई. तीन बच्चों की मौत की खबर सुनकर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और अन्य पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों का अमला वहां पहुंचा. जिला कलेक्टर ने तीन बच्चों की मौत की पुष्टि की है. हादसे मारे गए इब्राहिम, नौशाद और इस्माइल जोधपुर के प्रताप नगर निवासी थे.

मुआवजा राशि जल्द दिलाने का दिया आश्वासन

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि सूरपुरा बांध क्षेत्र में ऐसी घटना फिर न हो इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. मृतकों के परिजनों को नियमानुसार मुआवजा राशि जल्द दिलाने का आश्वासन दिया गया है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में बीते दिनों ऐसे बहुत से हादसे हुए हैं जिनमें कई बच्चे और बड़े नदी तालाबों और बांधों में डूब गए. इस बार मानसून सीजन में इस तरह के हादसों की संख्या काफी बढ़ गई है. बहरहाल पुलिस मंडोर मामले की पूरी जांच-पड़ताल में जुटी है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के पूर्व मंत्री और प्रमुख नेता पं. भंवरलाल शर्मा नहीं रहे....

बड़ी सरपंच मदन पण्डित राजस्थान पंचायत परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त

बड़ी सरपंच मदन पण्डित राजस्थान पंचायत परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त

Leave a Reply