गुजरात में सरकार बनाएंगे तो सभी को मुफ्त में अयोध्या ले जाएंगे : अरविंद केजरीवाल

गुजरात में सरकार बनाएंगे तो सभी को मुफ्त में अयोध्या ले जाएंगे : अरविंद केजरीवाल

प्रेषित समय :08:36:57 AM / Sun, Oct 9th, 2022

गांधीनगर. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में वादा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी की सरकार बनने पर गुजरात के सभी लोगों को अयोध्या में राम मंदिर की मुफ्त यात्रा करने के लिए सरकार सभी जरूरी सुविधाएं देगी. उन्होंने एक आदिवासी बहुल इलाके दाहोद में एक सभा में लोगों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि ‘एक भी वोट कांग्रेस को नहीं जाए.’ केजरीवाल ने कहा कि सर्वेक्षण के हिसाब से कांग्रेस को 10 से कम सीटें मिलेंगी … कांग्रेस को एक भी वोट न दें. कांग्रेस के सारे वोट आप को आने चाहिए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के मुफ्त अयोध्या में राम मंदिर जाने के लोगों के अनुभवों के बारे में भी सभा को बताया. केजरीवाल ने कहा कि ‘अगले साल भगवान श्रीराम का अयोध्या मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. दिल्ली में हमने एक योजना शुरू की है… मैं भगवान राम के भक्तों को रामचंद्रजी की पूजा करने के लिए मुफ्त में अयोध्या ले जाता हूं. रामभक्तों से भरी दिल्ली से एक स्पेशल ट्रेन जाती है. आपको घर से ले जाने से लेकर आपके ठहरने, भोजन और अयोध्या में आपके दर्शन करने और आपको घर छोड़ने तक-सब कुछ मुफ्त है. मैं खुद स्टेशन पर यात्रियों को विदा करता हूं और जब वे लौटते हैं तो उनका स्वागत भी करते हैं. जब लोग आते हैं, तो वे मुझे बताते हैं कि यह उनके जीवन का सबसे संतोषजनक अनुभव था… जब हम गुजरात में सरकार बनाएंगे, तो हम आप सभी को मुफ्त में अयोध्या ले जाएंगे.’

केजरीवाल ने ये भी दावा किया कि ‘सरकारी एजेंसी की एक गुप्त रिपोर्ट के बाद से भाजपा की नींद उड़ गई है. केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी गुजरात में अगली सरकार बनाएगी. केजरीवाल ने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि आप 94-95 सीटें जीतेगी. 1 दिसंबर को आप की सरकार बनेगी… गुजरात में बदलाव की आंधी चल रही है.’ केजरीवाल ने आश्वासन दिया कि आप सरकार गुजरात में एमएसपी पर पांच फसलें-गेहूं, चावल, कपास, चना दाल और मूंगफली खरीदेगी. उन्होंने किसानों को फसल के नुकसान के लिए प्रति हेक्टेयर 50,000 रुपये का मुआवजा देने और किसानों के लिए एक सिंचाई नेटवर्क बनाने का भी वादा किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply