IRCTC दे रहा है शिमला-मनाली की खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका

IRCTC दे रहा है शिमला-मनाली की खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका

प्रेषित समय :11:02:31 AM / Sun, Oct 9th, 2022

नई दिल्ली. अगर आप शिमला और मनाली खूबसूरत वादियों में घूमने-फिरने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आ रहा है. दरअसल, भारतीय रेलवे का उपक्रम आईआरसीटीसी  बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. इस पैकेज के जरिए इस पैकेज के जरिए आपको शिमला, कुल्लू और मनाली घूमने का मौका मिलेगा.

आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है. इस 7 रात और 8 दिन के पैकेज की शुरुआत त्रिवेंद्रम से होगी. आईआरसीटीसी के इस पैकेज में फ्लाइट के टिकट शामिल किए गए हैं. इस यात्रा के लिए किराया 52,670 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. इसमें फ्लाइट टिकट, कैब सेवा, होटल, भोजन, गाइड आदि लगभग सब कुछ जरूरी चीजें शामिल हैं.

3 नवंबर, 2022 को त्रिवेंद्रम से चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट के साथ इस टूर की शुरुआत होगी. इसके बाद, 4 नवंबर को ब्रेकफास्ट के बाद कुफ्री की यात्रा कराई जाएगी. शाम के समय मॉल रोड और लोकल जगहों पर ले जाया जाएगा और उस रात भी उन्हें शिमला में ही ठहराया जाएगा. फिर इसके बाद, अगले दिन टूरिस्ट शिमला से कुल्लू-मनाली ले जाए जाएंगे. यहां पर मनाली के स्थानीय जगहों, मंदिरों जैसे- हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर, वन विहार, क्लब हाउस आदि की यात्राएं करवाई जाएंगी.

7 नवंबर को यात्रियों को अटल टनल, रोहतांग पास और सोलांग वैली ले जाया जाएगा. इसके बाद वापसी में मनाली के होटल में ही डिनर की भी व्यवस्था रहेगी. वहीं, अगले दिन मनाली से चंडीगढ़ की यात्रा करनी होगी, जहां पर आपको रोज गार्डन, रॉक गार्डन आदि जगहों पर ले जाया जाएगा. 10 नवंबर को यह टूर त्रिवेंद्रम की फ्लाइट के साथ ही समाप्त हो जाएगा. पैकेज के खर्च की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 66,350 रुपये खर्च करने होंगे जबकि डबल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 53,990 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 52,670 रुपये देने होंगे. वहीं, यदि आपको बच्चे के लिए बेड भी चाहिए तो फिर आपको 48,300 रुपये खर्च करने होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply