मारुति सुजुकी ने एस क्रॉस कार को डिस्कंटीन्यू करने का लिया फैसला, नेक्सा साइट से भी हटाया

मारुति सुजुकी ने एस क्रॉस कार को डिस्कंटीन्यू करने का लिया फैसला, नेक्सा साइट से भी हटाया

प्रेषित समय :08:53:06 AM / Tue, Oct 11th, 2022

मारुति सुजुकी ने अपनी एस क्रॉस कार को डिस्कंटीन्यू करने का बड़ा फैसला ले लिया है. बता दें कि मारुति सुजुकी की इस कार को कंपनी ने अपनी नेक्सा साइट से भी हटा दिया है. बता दें कि अब कंपनी की साइट पर मारुति सुजुकी के अन्य मॉडल्स जैसे कि ग्रैंट विटारा, बलेनो, XL6, इग्निस जैसे मॉडल ही नजर आ रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि कंपनी अपनी कार को डिस्कंटीन्यू करने जैसा बड़ा फैसला लिया है तो जरूर इसके पीछे कोई ना कोई बड़ी वजह तो जरूर रही होगी.

सामने आई जानकारी के अनुसार, मारुति सुजुकी ने इस कार को बंद करने का इतना बड़ा फैसला इस कारण लिया है क्योंकि पिछले 3 महीनों में इस कार की एक भी सेल नहीं हुई, यानी इस कार से ग्राहकों का मन भर गया था. ऐसा होने के पीछे का एक कारण मारुति सुजुकी की लेटेस्ट लॉन्च New Grand Vitara भी हो सकती है, क्योंकि कुछ समय पहले ही इस कार को मार्केट में उतारा गया है. जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल अगस्त में मारुति सुजुकी की इस कार की 2522 यूनिट्स बेची गई थीं लेकिन इस साल अगस्त 2022 में यानी पूरे एक साल बाद इस कार की सेल्स का आंकड़ा जीरो पर आ गया.

पिछले साल जुलाई में कंपनी ने Maruti Suzuki S Cross की 1972 यूनिट्स को सेल किया था लेकिन इस साल जुलाई में इस कार की एक भी सेल नहीं हुई. जुलाई और अगस्त ही नहीं बल्कि सितंबर भी इस कार के लिए कुछ खास नहीं रहा और कंपनी को जीरो ही सेल्स मिली.

याद दिला दें कि इस साल यानी मार्च 2022 और अप्रैल में मारुति सुजुकी एस क्रॉस की 2674 यूनिट्स और 2922 यूनिट्स को बेचा गया था. याद दिला दें कि कुछ समय पहले अपनी इस कार की सेल्स को बढ़ाने के लिए कंपनी की तरफ से 42 हजार रुपये का बंपर डिस्काउंट भी ऑफर किया जा रहा था. बता दें कि मार्केट में ये कार हुंडई ब्रांड की क्रेटा कार को कांटे की टक्कर देती थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply