भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3 की एंट्री, लगभग 30 लाख रुपये कीमत

भारतीय बाजार में नई इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3 की एंट्री, लगभग 30 लाख रुपये कीमत

प्रेषित समय :09:32:22 AM / Wed, Oct 12th, 2022

नई दिल्ली. BYD Atto 3 Electric SUV को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है. कंपनी ने कार की कीमत की घोषणा नहीं की है. इसके लिए आपको अगले महीने तक इंतजार करना होगा. इस कार के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई है. कंपनी ने कन्फर्म किया है कि इस कार के लिए आगामी जनवरी में बुकिंग्स शुरू हो जाएंगी. लगभग 30 लाख (एक्स-शोरूम) की अनुमानित कीमत के साथ, Atto 3 Hyundai Kona EV और MG ZS EV को टक्कर देगी, जिनकी कीमत क्रमशः 23.84 लाख रुपये – 24.03 लाख रुपये और 22.58 लाख रुपये – 26.50 लाख रुपये के बीच है. उपरोक्त सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

e3.0 प्लेटफॉर्म पर आधारित, Atto 3 भारत में चीनी ऑटोमेकर की दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. यहां, यह SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) रूट से आएगी और चेन्नई के पास ब्रांड के श्रीपेरंबदूर स्थित प्लांट में असेंबल की जाएगी.

नई BYD इलेक्ट्रिक SUV को 49.92kWh BYD ब्लेड बैटरी और 60kWh बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया गया है. जबकि पूर्व में 345 किमी की रेंज देने का दावा किया गया है. वहीं बड़ी बैटरी वाला वेरियंट 521 किमी तक रेंज सिंगल चार्ज में ऑफर करेगा. यह इलेक्ट्रिक मोटर 201bhp पावर और 310Nm का टार्क उत्पन्न करता है. छोटी बैटरी वाला वेरियंट 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है.

BYD Atto 3 अपने सेगमेंट में फीचर-पैक इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है. इसमें Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ 12.8-इंच रोटेटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. EV में 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा और माउंटेड कंट्रोल के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील है. इलेक्ट्रिक एसयूवी में सभी एलईडी लाइटिंग सिस्टम और टेलगेट के लिए इलेक्ट्रिक ओपनिंग है. सेफ्टी के लिए नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV में 7 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply