शिकारी के शिकार करने की कहानी है 'प्रे'

शिकारी के शिकार करने की कहानी है

प्रेषित समय :10:06:29 AM / Thu, Oct 13th, 2022

फिल्म: प्रे
प्रमुख स्टारकास्ट:एमिड मिडथंडर, डकोटा बीवर्स और डेन डिलिएग्रो
निर्देशक: डेन ट्रेंचटबर्ग
कहां देखें: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ ही साथ कुछ डायलॉग्स भी काफी बेहतरीन हैं, जो उस सीन को आगे ले जाने का काम करते हैं और इसके लिए पैट्रिक एईसन को क्रेडिट जाता है। फिल्म का वीएफएक्स और एनिमेशन और बढ़िया हो सकते थे, क्योंकि हमने इससे पहले एलियन फिल्मों में ही इससे अच्छा देखा है। हालांकि फिल्म की टाइमलाइन और कलर पैलेट के मुताबिक ये कमतर साबित नहीं होते हैं। फिल्म का पूरा दारोमदार नारू का किरदार निभा रहीं एमिड मिडथंडर के कंधे पर है और उन्होंने वाकई बढ़िया काम किया है। पूरी फिल्म में उनकी बॉडी लैंग्वेज सीन के हिसाब से बदलती है। फिल्म के एक्शन सीन्स भी ठीक ठाक हैं।

कहानी: कहने को तो फिल्म प्रे की कहानी में कुछ भी नया नहीं है। एक लाइन में कहा जाए तो ये कहानी इंसान और एलियन के बीच की जंग की कहानी है। लेकिन इसको दिखाने का तरीका ही इसे बाकी फिल्मों से अलग बनाता है। कहानी कई दशक पुराने वक्त की है, जहां तीर-कमान और भाला आदि ही मुख्य हथियार है। उस गांव में एक प्रिडेटर (एलियन), या कहा जाए कि पहला प्रिडेटर.. आ जाता है और इसके बाद एक लड़की (नारू) उस एलियन को हराकर अपने कबीले को बचाने की कोशिश में जुट जाती है। कहानी में ट्विस्ट कुछ अंग्रेजों का है, जो पहले से ही उस एलियन का शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं और उनके पास बंदूके भी हैं। एक ओर जहां शिकार है, तो दूसरी ओर शिकारी, और वक्त वक्त पर शिकार और शिकारी बदलते रहते हैं। फिल्म में देखने को मिलेगा कि कैसे एक कबीले के कुछ साधारण लोग एक हाइटेक एलियन से लड़ने मैदान में उतरते हैं। प्रिडेटर के भी कुछ नियम हैं और उनके तहत ही वो किसी को भी मारता है। ऐसे में अब एलियन की जीत होती है या फिर इंसान की, ये देखने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

देखें या नहीं: अगर आपको एलियन वर्सेज ह्यूमन की जंग पसंद हैं तो आपको ये फिल्म जरूर पसंद आएगी। हालांकि बहुत उम्मीदों के साथ फिल्म को मत देखिएगा क्योंकि फिल्म में कुछ भी बहुत अलग और हटकर देखने को नहीं मिलता है। कुछ भी ऐसा नहीं है, जिसे देखकर आप कहेंगे कि ये पहली बार देखा है। फिल्म को देखकर कहीं न कहीं एक मैसेज भी मिलता है कि अगर आपकी कोशिश में दम है, तो आखिरकार जीत आपकी ही होगी। फिल्म का कलर पैलट, सिनेमैटोग्राफी और बैकग्राउंड म्यूजिक इसे खास बनाता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply