गुजरात में सर्वे प्रचार तंत्र ने काम शुरू किया! आप से कांग्रेस को नुकसान, बीजेपी को काहे नहीं?

गुजरात में सर्वे प्रचार तंत्र ने काम शुरू किया! आप से कांग्रेस को नुकसान, बीजेपी को काहे नहीं?

प्रेषित समय :14:59:51 PM / Sun, Oct 16th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्दी ही संभव है, लेकिन सर्वे प्रचार तंत्र ने अपना काम शुरू कर दिया है?

पेड न्यूज पर भी भारी सर्वे प्रचार तंत्र सियासी भ्रम फैलाने के मोर्चे पर सक्रिय है!

गुजरात में हुए पिछले विधानसभा चुनाव और इस विधानसभा चुनाव के बीच दो बड़े बदलाव आए हैं....

एक- अच्छे दिन के सपने ढेर हो चुके हैं.

दो- आप सक्रिय है और चुनाव को प्रभावित करने की पूरी कोशिश कर रही है.

राजनीतिक जानकारों के सामने बड़ा सवाल है कि आप की प्रभावी मौजूदगी से किसका नुकसान होगा, बीजेपी का या कांग्रेस का?

आप की रणनीति पर नजर डालें, तो उसका सियासी हमला बीजेपी के वोट बैंक पर है. आप गुजरात में मुस्लिमों के पक्ष के किसी भी मुद्दे पर नहीं बोल रही है, तो बीजेपी हिन्दुओं के मुद्दों पर आप को दूर करने की कोशिश कर रही है, वजह?

आप की नजर विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा लोकसभा चुनाव 2024 पर है, वह जानती है कि कांग्रेस के वोट के दम पर न तो गुजरात की सत्ता हासिल नहीं की जा सकती है और न ही लोकसभा की सीटें जीती जा सकती हैं, उल्टे कांग्रेस के वोट टूटे तो बीजेपी और मजबूत हो जाएगी!

आप यह भी जानती है कि बीजेपी से कितने ही नाराज हों, बीजेपी के कट्टर समर्थक कांग्रेस को वोट नहीं देंगे, लेकिन कांग्रेस के अलावा किसी अन्य विकल्प पर ध्यान दे सकते हैं, मतलब.... बीजेपी वोट बैंक में आप के लिए बेहतर संभावनाएं हैं.

इस बीच सर्वे प्रचार तंत्र सियासी भ्रम फैलाने के मोर्चे पर सक्रिय हो गया है, यह तंत्र यह बताने की कोशिश कर रहा है कि आप की वजह से कांग्रेस को प्रत्यक्ष नुकसान होगा और बीजेपी को अप्रत्यक्ष फायदा?

मजेदार बात यह है कि आप के कारण कांग्रेस को नुकसान, का तो सर्वे हो रहा है, लेकिन आप के कारण बीजेपी को कितना नुकसान होगा, इस पर सर्वे नहीं हो रहा है, काहे?

दरअसल, यह पूरी तरह से मतदाताओं को भ्रमित करने का प्रयास है, ताकि मीडिया रिपोर्ट से प्रभावित होनेवाले गैरभाजपाई वोटर्स बिखर जाए!

ताजा.... एक प्रमुख न्यूज चैनल का गुजरात को लेकर ऐसा ही एक सर्वे आया है कि- आप के कारण गुजरात में कांग्रेस को कितना नुकसान होगा?

सर्वे का नतीजा कहता है कि.... 44 प्रतिशत लोगों का कहना है कि आप की वजह से गुजरात में कांग्रेस को बहुत नुकसान होगा, 33 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कांग्रेस को थोड़ा नुकसान होगा, जबकि 23 प्रतिशत लोगों का मानना है कि आप के कारण कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा!

अर्थात.... जनता चाहे परेशानी में हो, लेकिन आप के कारण गुजरात में गैरभाजपाई वोट बिखर जाएगा और बीजेपी फिर से सत्ता में होगी?

सियासी सयानों का सुझाव है कि ऐसे सर्वे से गैरभाजपाई सियासी तनाव में नहीं आएं, केवल ऐसे सर्वे का मजा लें!

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: सबका सियासी हिसाब गड़बड़ा रहा है कि आप किसके वोट काटेगी?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः क्या इसलिए हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं किया गया है?

गुजरात: भूत भगाने के चक्कर में पिता ने बेटी को मार डाला, गन्ने के खेत में बांधा, पीटा, भूूखा भी रखा

Election Commission की पीसी आज 3 बजे, गुजरात और हिमाचल में चुनाव की तारीखों का हो सकता है ऐलान

Leave a Reply