डबल चिन को छुपाने के लिए इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो

डबल चिन को छुपाने के लिए इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो

प्रेषित समय :10:46:36 AM / Sun, Oct 16th, 2022

मेकअप का इस्तेमाल महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए करती हैं. हालांकि कई बार मेकअप आपको बेस्ट लुक देने के साथ-साथ चेहरे की बनावट को चेंज करने का काम भी करता है. जी हां, चीक्स हाईलाइट करने से लेकर आंख और नोज को शार्प लुक देने में मेकअप काफी मददगार साबित हो सकता है. इसी कड़ी में अगर आप चाहें को डबल चिन को छुपाने के लिए भी मेकअप का इस्तेमाल कर सकती हैं. दरअसल कई बार बेस्ट लुक कैरी करने के बाद भी ज्यादातर महिलाएं अपने डबल चिन को लेकर असहज महसूस करती हैं. हालांकि डबल चिन को कम करने के लिए आप एक्सरसाइज ट्राइ कर सकती हैं. मगर, इससे डबल चिन कम होने मे थोड़ा समय लग सकता है. ऐसे में किसी स्पेशल ओकेजन के दौरान डबल चिन को छुपाने में मेकअप आपकी काफी मदद कर सकता है. तो आइए जानते हैं मेकअप से डबल चिन छुपाने के तरीके.

कॉन्टूर करें ट्राइ
डबल चिन को छुपाने के लिए आप किसी अच्छे ब्रांड का कॉन्टूर यूज कर सकती हैं. इसके लिए कॉन्टूर को चेहरे के नीचे ठुड्डी से ब्लेंड करते हुए जॉ लाइन और कानों तक ले जाएं. वहीं ठुड्डी, गर्दन और चेहरे को एक जैसा दिखाने के लिए आप गर्दन पर भी कॉन्टूर ब्लेंड कर सकती हैं.

ब्रॉन्जर की लें मदद
डबल चिन को छुपाने के लिए आप किसी अच्छी ब्रांड के ब्रॉन्जर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. मगर, ब्रॉन्जर यूज करने से पहले इसके टेक्सचर को ध्यान में रखना ना भूलें. बता दें कि डबल चिन छिपाने के लिए मैट टेक्सचर्ड और क्रीमी टेक्सचर वाला ब्रॉन्जर बेस्ट होता है.

चिन की शेडिंग करें
डबल चिन को छुपाने के लिए मेकअप के दौरान इसे शेड करना जरूरी होता है. इसके लिए आप स्किन टोन से 2 शेड डार्क कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. मगर, ध्यान रहे कि लाइट शेड करने से डबल चिन छुपाने में दिक्कत हो सकती है. वहीं डबल चिन पर लिक्विड शेड का इस्तेमाल भी बेस्ट हो सकता है.

लिपस्टिक का करें इस्तेमाल
लिपस्टिक की मदद से भी आप डबल चिन को हाइड कर सकती हैं. ऐसे में मेकअप के दौरान रेड, ब्राउन और मरून जैसे डार्क शेड की लिपस्टिक लगाने से लोगों का ध्यान आपके होंठों पर रहेगा और डबल चिन को कोई नोटिस नहीं कर पाएगा.

शिमरी ब्रॉन्जर से रहें दूर
डबल चिन को छुपाने के लिए आप मैट शेड या क्रीमी ब्रॉन्जर का इस्तेमाल कर सकती हैं. लेकिन ध्यान रहे कि शिमरी ब्रॉन्जर आपके डबल चिन को और भी ज्यादा हाईलाइट कर देता है. इसलिए शिमरी ब्रॉन्जर का भलूकर भी इस्तेमाल ना करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply