लॉन्च से पहले दुनिया भर में छाई अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक बाइक

लॉन्च से पहले दुनिया भर में छाई अल्ट्रावॉयलेट F77 इलेक्ट्रिक बाइक

प्रेषित समय :09:34:07 AM / Mon, Oct 17th, 2022

नई दिल्ली. बेंगलुरु की कंपनी अल्ट्रावाइलेट ऑटोमोटिव अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 बाजार में उतारने जा रही है. कंपनी ने घोषणा की है कि यह बाइक 24 नवंबर को लॉन्च की जाएगी. कंपनी इसे चरणबद्ध तरीके से लॉन्च करेगी. इस कड़ी में पहले बेंगलुरु और फिर अन्य शहरों में इसे लॉन्च किया जाएगा.

खास बात है कि कंपनी इस बाइक पर पिछले 5 सालों से काम कर रही है. इस बाइक में जबर्दस्त टॉप स्पीड के साथ बढ़िया रेंज भी मिलेगी. इस बाइक को अलग-अलग रोड कंडिशन में टेस्ट किया गया है. इस बाइक के लिए कंपनी को 190 देशों से 70 हजार से ज्यादा प्री-लॉन्च बुकिंग इंट्रेस्ट पहले ही मिल चुके हैं.

अल्ट्रावॉयलेट F77 तीन बैटरी पैक के साथ बाजार में उतारी जाएगी. यह फुल चार्ज में 130 किमी से 150 किमी की रेंज ऑफर करेगी. स्टैंडर्ड चार्जर का इस्तेमाल करने पर यह 5 घंटे में और फास्ट चार्जर का उपयोग करके 1.5 घंटे में फुल चार्ज की जा सकती है. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 33.5 hp की मैक्सिमम पावर और 90Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 147kmph होगी. मोटरसाइकिल 2.9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे और 7.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

अल्ट्रावॉयलेट F77 को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. इनमें एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर वेरियंट्स शामिल है. कंपनी का कहना है कि हर वर्जन अपनी खास पहचान के साथ आएगा. फीचर्स की बात करें तो Ultraviolette F77 डुअल-चैनल ABS, एडजस्टेबल सस्पेंशन, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग जैसे फीचर्स बाइक में मिलेंगे. बाइक में एक टीएफटी स्क्रीन भी होगी, जिससे राइडर को जानकारी दिख सकेगी. बाइक के साथ अलग-अलग एक्सेसरीज भी उपलब्ध होंगी. इसके साथ एक पोर्टेबल फास्ट चार्जर, स्टैंडर्ड चार्जर, व्हील कैप, होम चार्जिंग पॉड, क्रैश गार्ड, पैनियर और वाइजर भी मिलेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply