पांचवें ‘खेलो इंडिया युवा खेल’ मध्यप्रदेश के आठ शहरों में खेलने का ऐलान

पांचवें ‘खेलो इंडिया युवा खेल’ मध्यप्रदेश के आठ शहरों में खेलने का ऐलान

प्रेषित समय :11:31:00 AM / Fri, Oct 21st, 2022

नई दिल्ली. पांचवें ‘खेलो इंडिया युवा खेल’ मध्यप्रदेश के आठ शहरों में 31 जनवरी से 11 फरवरी 2023 के बीच आयोजित किए जाएंगे, जिसकी घोषणा खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने की. इस मौके पर ठाकुर ने खेलों की मशाल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपी. शिवराज सिंह चौहान ने सभी खिलाड़ियों और कोचों को मध्यप्रदेश आने का निमंत्रण देते हुए कहा, ”अतिथि देवो भव की तर्ज पर खेलों इंडिया का आयोजन मध्यप्रदेश में इस तरह किया जाएगा कि दुनिया याद करेगी. मध्यप्रदेश में खेलों की दिशा में नई क्रांति लेकर आएंगे ये खेल.”

उन्होंने बताया कि भोपाल में इन खेलों का उद्घाटन होगा और विभिन्न स्पर्धाएं इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, खरगोन, महेश्वर समेत आठ शहरों में आयोजित की जाएंगी. उन्होंने कहा कि खेलों के साथ प्रतिभागियों को मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों, संस्कृति और लोक कलाओं को भी देखने का मौका मिलेगा.

उन्होंने कहा, ”मध्यप्रदेश में खेलों के साथ जंगल की सैर , पर्यटन स्थलों और लोक कलाओं का आनंद भी सभी खिलाड़ी ले सकेंगे. खेलों के लिए हमने विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार किया है और हमें दस हजार से अधिक प्रतिभागियों के आने की उम्मीद है.”

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने इन खेलों को भारत में खेल संस्कृति के विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताते हुए कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आयोजन की शुरूआत करके खेलों के प्रति लोगों का उदासीन रवैया दूर करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है. पहले खेलों से अब तक प्रतिभागियों की संख्या और उत्साह में लगातार इजाफा हुआ है.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply