Jharkhand: प्यार किया तो लड़की का सिर मुंडवाया, जूतों की माला पहनाई

झारखंड : प्यार किया तो लड़की का सिर मुंडवाया, जूतों की माला पहनाई

प्रेषित समय :12:08:38 PM / Fri, Oct 21st, 2022

रांची. अपनी मर्जी के लड़के से प्यार करना एक युवती के परिजनों को इतना नागवार गुजरा कि परिवार ने पहले लड़की की बेरहमी से पिटाई की और फिर लड़की का सिर मुड़वा दिया. इससे भी मन नहीं भरा तो लड़की के सर पर चूना का टीका लगाकर जूते-चप्पल की माला पहना कर घुमाया. स्थानीय लोगों ने इस पूरे शर्मसार कर देने वाली घटना की जानकारी स्थानीय थाना को दी. हालांकि कोई लिखित आवेदन थाने में नहीं दिया गया है. जिस कारण आरोपी परिजनों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अब तक नहीं की जा सकी है.

समाज को कलंकित करने वाला यह मामला है लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के सलगी ग्राम पंचायत का है. यहां एक युवती को दूसरे जाति के युवक से प्रेम करने की भारी कीमत चुकानी पड़ी है. उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि परिजन और उसके गांव के ही सगे संबंधी उसका ये हाल करेंगे.

परिजनो ने पहले युवती की जमकर पिटाई की इसके बाद उसके सर के बाल को मुड़वा कर, सर पर चुने का टीका लगाकर उसे पूरे गांव में जूते चप्पलों की माला पहनाकर घुमाया. परिजनों और स्थानीय गांव के द्वारा किए गए आमानवीय व्यवहार से लड़की मानसिक रूप से बीमार हो गई है. घटना के बाद गांव के ही कुछ लोगों ने स्थानीय कुडू थाना को पूरे मामले की जानकारी दी.

वहीं पुलिस तक मामला पहुंचने के बाद कार्रवाई से बचने के लिए परिजन कई तरह के बहाना बनाने लगे. परिजनों ने कहा कि लड़की का बचपन में मुंडन नहीं हुआ था. इस कारण अब उसका मुंडन कराया जा रहा है. ताकि उसके विवाह में कोई अड़चन ना आए.

दूसरी ओर सलगी ग्राम पंचायत के लोग बताते हैं कि तकरीबन चार पांच वर्षों से लड़की का प्रेम संबंध बगल गांव के रहने वाले एक लड़के से है. लड़की कई बार उस लड़के के घर में जाकर रहती थी. इन्हीं कारणों से परिजन लड़की से काफी नाराज थे. 17 अक्टूबर को जब लड़की अपने प्रेमी के घर पर मौजूद थी. उस दौरान उसके माता-पिता गांव के 15- 20 लोगों के साथ पहुंचे और लड़की को जबरदस्ती घसीटते हुए अपने गांव लेकर आ गए और पहले लड़की की बेरहमी से पिटाई की. इसके बाद गांव के कुछ लोगों द्वारा तुगलकी फरमान सुनाते हुए लड़की के सर के बाल को मुड़वा कर चूना का टीका लगाकर जूते चप्पलों की माला बनाकर पूरे गांव में घुमाया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply