दिल को छूने वाली फिल्म- डॉक्टर जी

दिल को छूने वाली फिल्म- डॉक्टर जी

प्रेषित समय :11:50:20 AM / Sat, Oct 22nd, 2022

फिल्म: डॉक्टर जी
प्रमुख स्टारकास्ट: आयुष्मान खुराना, रकुल प्रीत सिंह और शेफाली शाह
कहां देखें: थिएटर्स
निर्देशक: अनुभूति कश्यप

डॉक्टर जी एक ऐसी फिल्म है, जो और बेहतर हो सकती थी। हालांकि इसके बाद भी ये एक ऐसी फिल्म है, जो अपनी ऑडियंस तक पहुंच ही जाएगी। फिल्म की खास बात है कि ये उपदेश नहीं देती है। साफ सुथरे ह्यूमर देने की कोशिश के बावजूद फिल्म कहीं कहीं पर क्रिंजी हो जाती है। फिल्म के कलाकारों ने स्क्रिप्ट में जान डालने का काम किया है। तो आप अगर आयुष्मान, शेफाली या फिर रकुल के फैन हैं तो आप ये फिल्म देख सकते हैं।

कहानी- डॉक्टर जी आयुष्मान खुराना की फिल्म है। एक छोटे शहर का लड़का, जो ऐसी सिचुएशन में फंस जाता है, जो सोसायटी के लिए अलग है। धीरे - धीरे दोस्तों और परिवार की मदद से उसे समझ आता है कि लोग क्या सोंचेगे से कई ज्यादा है जिंदगी। जिंदगी का हर पल जीना चाहिए बिना इस सोच के लोग क्या कहेंगे। फिल्म का प्लॉट यही है, जिसे इससे पहले बधाई हो, चंडीगढ़ करे आशिकी और विकी डोनर में भी देख चुके हैं। इस फिल्म का टैबू सब्जेक्ट है कि आयुष्मान खुराना अकेले भोपाल मेडिकल कॉलेज के मेल गायनोलॉजिस्ट हैं। डॉक्टर जी एक ऐसी फिल्म है,जिसका फर्स्ट हाफ उसके सेकेंड हाफ से एक दम अलग है। फिल्म का पहला पार्ट जहां बेहतरीन जोक्स से भरपूर है तो दूसरा पार्ट इससे एक दम अलग नए युग की कहानी को बयां करता है।

फिल्म में ऐसे कई किरदार दिखाए जाते हैं जो उदय (आयुष्मान) की रैगिंग करते हैं, लेकिन दोबारा बाद में दिखाई नहीं देते हैं। फिल्म की एडिटिंग भी हलकी है, जहां कई सीन्स बेतुके नजर आते हैं। आयुष्मान स्क्रिप्ट से बेहतर काम करते दिखे हैं, वहीं रकुल ने भी अपना किरदार अच्छा निभाया है। एक सीनियर और लव इंट्रेस्ट के रूप में रकुल जमती हैं और कई सीन्स में उदय को आईना दिखाती हैं। लेकिन ओवर द टॉप और ओवर स्मार्ट डायलॉग्स कई बार मजा खराब कर देते हैं।

फिल्म इंटरवेल के बाद एक दम अलग तरह से आगे बढ़ती है और एक बार को आपको ये भी लगता है कि कहीं आप अलग ऑडिटोरियम में तो आकर नहीं बैठ गए। क्योंकि इंटरवेल के पहले फिल्म सेंसटिव, इमोशनल, दिल को छूने वाली थी। फिल्म के आखिर में मेलोड्रामा है लेकिन इसके बाद भी फिल्म उपदेश जैसा देती नहीं दिखती है जो एक बड़ी बात है। हालांकि फिल्म का दूसरा हाफ पहले हाफ के लेखन से एक दम अलग लगता है। आयुष्मान का काम बेहतर है, लेकिन अब उन्हें अपने पैटर्न में बदलाव लाने की जरूरत है।  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply