सर्दियों मे कपल्स के लिए बेस्ट हैं ये हनीमून डेस्टिनेशंस

सर्दियों मे कपल्स के लिए बेस्ट हैं ये हनीमून डेस्टिनेशंस

प्रेषित समय :11:16:24 AM / Sun, Oct 23rd, 2022

आमतौर पर सर्दियों के आगाज के साथ ही शादियों के सीजन की भी शुरूआत हो जाती है. वहीं, सर्दी में शादी के बाद ज्यादातर कपल्स हनीमून प्लान करना पसंद करते हैं. वैसे तो हनीमून पर जाने के लिए देश में कई खूबसूरत जगहें मौजूद हैं, लेकिन अगर इस सर्दी आपकी शादी होने जा रही है, तो हनीमून प्लान करने के लिए कुछ फेमस डेस्टिनेशन आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं.

दरअसल, शादी के बाद कपल्स को किसी रोमांटिक जगह पर जाना अच्छा लगता है मगर सर्दियों में नॉर्थ इंडिया के माउंटेन्स पर जाना थोड़ा रिस्की हो सकता है. सर्दी के दौरान अचानक शुरू होने वाली बर्फबारी आपके लिए मुसीबत का कारण भी बन सकती है. ऐसे में अगर आप चाहें तो देश के कुछ शानदार हनीमून स्पॉट्स पर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं सर्दियों की कुछ परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में.

दॉर्जिलिंग, पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल स्थित दॉर्जिलिंग को पहाडियों की रानी भी कहा जाता है. वहीं सर्दियों में दॉर्जिलिंग का तापमान भी काफी शानदार रहता है. ऐसे में शादी के बाद आप पार्टनर के साथ दॉर्जिलिंग में चाय के बागान देखने से लेकर टॉय ट्रेन का सफर करके अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं.

ऊटी, तामिलनाडु
शादी के बाद अगर आप हिल स्टेशन पर हनीमून मनाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो ऊटी की सैर आपके लिए बेस्ट हो सकती है. ऊटी में आप नेचुरल ब्यूटी को एक्सप्लोर करने के साथ-साथ खूबसूरत नजारों का भी दीदार कर सकते हैं. साथ ही यहां आप पार्टनर के साथ लॉन्ग वॉक करके क्वालिटी टाइम भी बिता सकते हैं.

मुन्नार, केरल
केरल का मशहूर हिल स्टेशन मुन्नार सर्दियों के लिए बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन साबित हो सकता है. मुन्नार के पहाड़ों की खूबसूरती कपल्स के लिए किसी रोमांटिक एक्सपीरियंस से कम नहीं होती है. वहीं मुन्नार में आप पार्टनर के साथ ट्रेकिंग, बोटिंग, रॉक क्लाइम्बिंग और चाय के बागानों का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

अंडमान आईलैंड
समुद्र के बीच पर हनीमून एन्जॉय करने के लिए आप अंडमान एंड निकोबार आईलैंड को एक्सप्लोर कर सकते हैं. वहीं, अंडमान की राजधानी पोर्ट ब्लेयर और हैवलॉक आपके लिए परफेक्ट हनीमून स्पॉट साबित हो सकती है. यहां के नॉर्मल टेंप्रेचर में आप बीच साइट पर पार्टनर के साथ जमकर मस्ती कर सकते हैं.

जैसलमेर, राजस्थान
सर्दियों में जैसलमेर की ट्रिप प्लान करके आप अपने हनीमून को शाही रंग दे सकते हैं. दरअसल, जैसलमेर में आप पार्टनर के साथ प्राचीन किलों के साथ-साथ शानदार आर्किटेक्चर, रॉयल होटल्स और राजस्थानी कल्चर का पूरा मजा उठा सकते हैं. साथ ही जैसलमेर में पार्टनर के साथ ऊंट की सवारी करके आप अपने हनीमून को बेस्ट बना सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply