सर्दी के लिए स्किन को करना है तैयार, ये टिप्स आएंगे काम

सर्दी के लिए स्किन को करना है तैयार, ये टिप्स आएंगे काम

प्रेषित समय :10:55:29 AM / Wed, Oct 26th, 2022

सर्दी के मौसम में स्किन की देखभाल न करने पर वह रूखी और बेजान हो सकती है. जहां मॉनसून में स्किन पर चिपचिपाहट रहती है वहीं सर्दी में ड्राइनेस तंग कर सकती है. इन टिप्स को अभी से फॉलो करें, जिससे सर्दियों में स्किन हेल्दी और ग्लोइंग रह पाएगी.

मॉइस्चराइजर: स्किन में नमी की कमी ठंड में अक्सर हो जाती है. ऐसे में स्किन को मॉइस्चराइज रखना जरूरी होता है. मार्केट में स्किन का टाइप ध्यान में रखकर कई प्रोडक्ट्स मौजूद हैं. आपको उठने के बाद और सोने से पहले मॉइस्चराइजर का यूज जरूर करना है.

सही डाइट: एक हेल्दी डाइट बेस्ट स्किन केयर रूटीन की निशानी होती है. लोग स्किन पर खर्चा करते हैं, लेकिन डाइट पर फोकस नहीं करते हैं. स्किन को बाहर ही नहीं अंदर से भी ग्लोइंग बनाना जरूरी है. इसके आपको बैलेंड डाइट का रूटीन फॉलो करना चाहिए.

एक्सरसाइज है जरूरी: सर्दी में पसीना जल्दी से निकलता नहीं है और ऐसे में स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं और स्किन पर डलनेस आ सकती है. पोर्स का क्लीन रहना जरूरी है, इसलिए आपको सर्दी में भी एक्सरसाइज करनी चाहिए, क्योंकि इससे पसीना निकलेगा और स्किन की गंदगी बाहर आ पाएगी.

फेस पैक: सर्दी के मौसम में ड्राइनेस न आए इसके लिए स्किन में नेचुरल नमी का बरकरार रहना जरूरी है. इसके लिए आपको हफ्ते में एक बार होममेड मास्क को स्किन पर लगाना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply