जोश हेजलवुड को पछाड़ राशिद खान फिर बने नंबर 1 टी20 गेंदबाज

जोश हेजलवुड को पछाड़ राशिद खान फिर बने नंबर 1 टी20 गेंदबाज

प्रेषित समय :10:36:21 AM / Thu, Oct 27th, 2022

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पछाड़ अफगानिस्तान के राशिद खान बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में फिर से नंबर 1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं. राशिद को अफगानिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप में मजबूत शुरुआत का फायदा मिला और अपने परफार्मेंस के दम पर रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए, उन्होंने पर्थ में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती मैच शानदार गेंदबाजी की थी. भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी गेंदबाजों की रैंकिंग दो पायदान आगे 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर की सूची में तीन पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर काबिज हो गए हैं.

राशिद ने इंग्लैंड की युवा सनसनी हैरी ब्रुक का महत्वपूर्ण विकेट लिया और अपने चार ओवरों में केवल 17 रन दिए. हालांकि अफगानिस्तान इंग्लैंड से पांच विकेट से हार के साथ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत की. वहीं पहले नंबर पर चल रहे हेज़लवुड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक दो मैचों में तीन विकेट हासिल किए हैं, लेकिन न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ डाले गए स्पैल के दौरान वह बेहद महंगे साबित हुए.

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा टी20 गेंदबाजों की नवीनतम सूची में तीन पायदान गिरकर छठे स्थान पर आ गए हैं, जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ पांच विकेट लेने के बाद आठ पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं. अगर टॉप टेन सूची में भारतीयों की बात करें तो केवल भुवनेश्वर कुमार 10वें नंबर पर हैं.

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को पाकिस्तान के खिलाफ किए गए शानदार परफार्मेंस का फायदा मिला और वह ऑलराउंडरों की रैंकिंग में तीन स्थान की बढ़ोत्तरी के साथ तीसरे स्थान पर पहुच गए हैं. 29 वर्षीय ऑलराउंडर ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी प्रभावशाली शुरुआत की है, जिसमें पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 मूल्यवान विकेट चटकाए और फिर कोहली के साथ मिलकर भारत के रोमांचक रन चेज के दौरान मूल्यवान 40 रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply