Beauty Tips: सर्दियों में स्किन का रखें ख्याल, आजमाएं ये 4 ब्यूटी टिप्स

Beauty Tips: सर्दियों में स्किन का रखें ख्याल, आजमाएं ये 4 ब्यूटी टिप्स

प्रेषित समय :10:13:26 AM / Sun, Oct 30th, 2022

सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा ड्राई और रूखी हो जाती है. इसलिए विंटर सीजन में अपने स्वासथ्य के साथ-साथ स्किन की भी देखभाल करना बेहद जरूरी है. आपको बता दें कि सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए कई चीजें हैं जिन पर हमें ध्यान देने की ज़रूरत है. इस मौसम में हमें अपनी स्किन को सही तरीके से तैयार करने के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स फॉलो करने चाहिए.ऐसे में आने वाली सर्दियों में हम आपको कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी त्वचा सर्दियों में भी ग्लो करेगी.

क्लींजर का करें इस्तेमाल
सर्दियों के दौरान त्वचा अत्यधिक ड्राई हो जाती है. इसलिए हमें ऐसे फॉर्मुलों की जरूरत होती है, जो स्किन में नमी बनाए रखने में मदद करते हैं. आपको बता दें कि जब सर्दी का मौसम आता हो तो हमें ऐसे क्लीन्ज़र का चुनाव करना चाहिए, जो हमारी स्किन के मुताबिक हो.ज्यादातर क्लींजर क्रीम आधारित होते हैं क्योंकि वे त्वचा को ड्राई नहीं होने देते हैं, और स्किन को नरिश करते हैं.

स्किन केयर में करें बदलाव
अपने स्किन केयर में रूटीन तरीके से बदलाव किया जाना बेहद जरूरी है. आपका विंटर स्किन केयर रूटीन गर्मियों की तरह नहीं हो सकता है. इसलिए मौसम के बदलते ही अपने रूटीन में बदलाव करना बेहद जरूरी हो जाता है. चूंकि तापमान में गिरावट है, इसलिए अपने रेगुलर ब्यूटी प्रोडक्ट को अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार मौसम के लिए अधिक उपयुक्त प्रोडक्ट के साथ बदलें.

सन प्रोटेक्शन फैक्टर भी है जरूरी
सन प्रोटेक्शन फैक्टर. एसपीएफ़ को हर रूटीन का हिस्सा होना चाहिए. सर्दियों का मौसम कम धूप वाला होता है, लेकिन यूवी किरणें इस मौसम में भी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. इसके लिए आप सर्दियों में सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकती हैं.

स्किन को रखें हाइड्रेट
त्वचा ड्राई ना हो, इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी त्वचा तो हाइड्रेट रखें. मॉइस्चराइज़र किसी भी ब्यूटी रूटीन का अहम हिस्सा होता है. इसलिए त्वचा में नमी को बकररार रखने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply