आदित्य की देवेंद्र को चुनौती, टाटा के उस अधिकारी, नाम बताओ, जिसने महाराष्ट्र, पर ना कहा

आदित्य की देवेंद्र को चुनौती: टाटा के उस अधिकारी का नाम बताओ जिसने महाराष्ट्र पर ना कहा

प्रेषित समय :11:15:34 AM / Tue, Nov 1st, 2022

शिवसेना विधायक और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से टाटा के उस अधिकारी का नाम बताने को कहा है जिसने कहा था कि राज्य में स्थितियां एयरबस परियोजना के लिए उपयुक्त नहीं हैं। आदित्य ने दावा किया कि केंद्र के इशारे पर परियोजना गुजरात में शिफ्ट की गई। राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी लापरवाही की वजह से हजारों करोड़ की परियोजनाओं से हाथ धोना पड़ा।

आदित्य ठाकरे ने कहा, "मैं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को टाटा कंपनी के उस अधिकारी का नाम लेने की चुनौती देता हूं जिसने कहा था कि महाराष्ट्र में एयरबस परियोजना स्थापित करने के लिए स्थिति उचित नहीं थी। क्योंकि हम जो जानते हैं वह यह है कि केंद्र सरकार द्वारा टाटा से विशेष रूप से बताया गया कि उन्हें गुजरात में परियोजना स्थापित करनी है।"

उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को इस मुद्दे पर उनके साथ आमने-सामने बहस करने की चुनौती भी दी। आदित्य ने एकनाथ शिंदे - देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार पर भी हमला किया और कहा कि शिंदे को महाराष्ट्र में निवेश के मुद्दे पर बात करनी चाहिए थी। आदित्य ठाकरे ने कहा, "हर पैसा महत्वपूर्ण है, इसलिए राज्य में आने वाले हर निवेश का स्वागत किया जाना चाहिए। लेकिन फिर हमने वेदांत-फॉक्सकॉन, चिकित्सा उपकरण पार्क, बल्क ड्रग पार्क, एयरबस परियोजना और बहुत कुछ खो दिया। हम जो लाए हैं वह 2000 करोड़ रुपये की परियोजना है जबकि हमें 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजना के जाने का नुकसान हुआ है।"

उन्होंने फडणवीस के आरोपों पर भी टिप्पणी की कि फॉक्सकॉन के महाराष्ट्र नहीं आने की घोषणा तत्कालीन उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने पिछले साल सितंबर में की थी। ठाकरे ने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उपमुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं, या वह महाराष्ट्र के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन यह तय है कि उनके लोगों द्वारा उन्हें ठीक से जानकारी नहीं दी जा रही है।"

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply