UP Anganwadi Bharti : यूपी में आंगनबाड़ी के 50,000 से अधिक पदों पर भर्ती

UP Anganwadi Bharti : यूपी में आंगनबाड़ी के 50,000 से अधिक पदों पर भर्ती

प्रेषित समय :08:41:11 AM / Tue, Nov 1st, 2022

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती का इंतज़ार कर रहे उम्मीदवारों के लिए ख़ुशख़बरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में जल्द ही आंगनबाड़ी सहायिका एवं कार्यकर्ता के 50,000 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए नोटिफिकेशन भी जल्द ही जारी किया जा सकता है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश बाल विकास पुष्टाहार विभाग ने रिक्त पदों को चिन्हित कर लिया है और यूपी सरकार ने भर्ती के लिए प्रस्ताव भी पारित कर दिया है. ऐसे में यूपी आंगनबाड़ी भर्ती के लिए नवंबर माह की शुरूआत में नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार इन पदों पर भर्ती 2 चरणों में होगी. जिसके तहत पहले चरण में आगामी छह माह के भीतर 20,000 पद भरे जाएंगे. वहीं शेष 30,000 पद अगले एक साल के अंदर भरे जाएंगे.

बताते चलें कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के कुल 1,89,836 पद प्रस्तावित हैं. जिनमें से 50,000 से अधिक पद रिक्त हैं. ऐसे में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. एक बार भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इसे लेकर आवेदन, योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया संबंधी पूरी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी.

ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती संबंधी लेटेस्ट अपडेट के लिए यूपी बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर नज़र बनाए रखें. इधर मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में लोकसभा चुनावों से पहले शिक्षकों की भी बड़े पैमाने पर भर्ती की जा सकती है. इस संबंध में राज्य सरकार ने रिक्त पदों का ब्यौरा तलब किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply