Twitter: ब्लू टिक के लिए देने होंगे 660 रुपये, Elon Musk ने ट्वीट कर दी जानकारी

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए देने होंगे 660 रुपये, Elon Musk ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रेषित समय :09:23:57 AM / Wed, Nov 2nd, 2022

नई दिल्ली. ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने ट्विटर पर वैरिफाइड एकाउंट्स के लिए फीस तय कर दी है. मस्क ने इसकी जानकारी सिलसिलेवार ट्वीट से दी है. मस्क ने ट्वीट में कहा कि ब्लू टिक के लिए यूजर्स को 8 डॉलर फीस के तौर पर देनी होगी. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से बताया है कि फीस हर देश में अलग-अलग होगी.

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने खुद ट्वीट करते ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की प्राइसिंग का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि ब्लू सब्सक्रिप्शन के तहत लोगों को क्या फायदे मिलेंगे.  ट्विटर ब्लू सब्क्रिप्शन के तहत यूजर को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्रायॉरिटी मिलेगी, एलन मस्क के मुताबिक इस फीचर के चलते स्पैम और स्कैम पर लगाम कसी जा सकेगी. इसके अलावा यूजर्स अब लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट कर सकेंगे.

ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर को नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे ऐड्स देखने को मिलेंगे. मस्क ने ये भी कहा है कि अगर पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं तो ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी मुफ्त में पढ़ सकते हैं. एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया है कि ब्लू सब्सक्रिप्शन के चलते ट्विटर का रेवेन्यू बढ़ेगा और कंटेंट क्रिएटर्स को रिवॉर्ड भी मिलेगा.

कंपनी द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को सोमवार को दी जानकारी के मुताबिक ट्विटर के नए मालिक ने निदेशक मंडल को भंग कर दिया है और खुद को बोर्ड का एकमात्र सदस्य बना लिया. बता दें कि दुनिया के सर्वाधिक धनी व्यक्ति मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply