आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान बने शिखर धवन

आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान बने शिखर धवन

प्रेषित समय :08:53:29 AM / Thu, Nov 3rd, 2022

नई दिल्ली. शिखर धवन पंजाब किंग्स के नए कप्तान होंगे. धवन आईपीएल सीजन 2022 में किंग्स के साथ जुड़े थे और अब वो अगले सीजन के लिए टीम के कप्तान बनाए गए हैं. शिखर धवन को मयंक अग्रवाल की जगह ये जिम्मेदारी दी गई है. मयंक को केएल राहुल के बाद पंजाब टीम का कप्तान बनाया गया था. मयंक अग्रवाल की कप्तानी में पंजाब किंग्स ने आइपीएल सीजन 2022 में छठा स्थान प्राप्त किया था.

पंजाब किंग्स ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शिखर धवन के नए कप्तान बनाए जाने का ऐलान किया है. धवन अगले सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. शिखर धवन इन दिनों टीम इंडिया के लिए टेस्ट और T20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं धवन  वनडे टीम का हिस्सा बने हुए हैं और उन्हें इस टीम की कप्तानी करने का मौका भी मिल रहा है.

उन्हें अभी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद न्यूजीलैंड में होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. इससे पहले उन्होंने भारत में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम की कप्तानी की थी और भारत को उसमें जीत भी मिली थी.

शिखर धवन ने साल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्होंने 14 मैचों में 38.33 की औसत से 460 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल थे. उनका स्ट्राइक रेट 122.67 का रहा था और उन्होंने नाबाद 88 रन की सबसे बेस्ट पारी खेली थी. धवन के आईपीएल क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 206 मैचों में 35.08 की औसत से 6244 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और 47 अर्धशतक शामिल हैं. धवन आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हैं. आइपीएल में उनकी बेस्ट पारी नाबाद 106 रन की रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply