गुजरात चुनाव में आप सीएम फेस पर इन तीन में जंग, किसके नाम पर लगेगी मुहर

गुजरात चुनाव में आप सीएम फेस पर इन तीन में जंग, किसके नाम पर लगेगी मुहर

प्रेषित समय :11:30:28 AM / Fri, Nov 4th, 2022

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने घोषणा कर चुकी है कि चुनाव दो चरणों में होगा। इस बीच आज अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी के सीएम फेस के नाम का ऐलान करेंगे। आम आदमी पार्टी नेताओं ने जानकारी दी कि आम लोगों की राय के बाद केजरीवाल आज सीएम उम्मीदवार का ऐलान कर सकते हैं। सीएम उम्मीदवार के नाम का ऐलान करने से पहले केजरीवाल ने कहा कि हमारी कोशिश पंजाब को दोहराने की है। गुजरात में आप के सीएम फेस के लिए किसके नाम पर मुहर लग सकती है.

इससे पहले, अरविंद केजरीवाल ने लोगों से एसएमएस, व्हाट्सएप, वॉयस मेल और ई-मेल के माध्यम से पार्टी से संपर्क करने का आग्रह किया था ताकि राज्य में पार्टी से सीएम उम्मीदवार कौन होना चाहिए, इस बारे में अपने विचार दें। उन्होंने कहा था कि लोग 3 नवंबर की शाम तक अपनी बात रख सकते हैं और उनकी राय के आधार पर अगले दिन पार्टी के मुख्यमंत्री पद के नाम की घोषणा की जाएगी।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप से शीर्ष पद की दौड़ में इसकी राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव इसुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोरतिह्या शामिल हैं। पार्टी ने एक बयान में कहा कि केजरीवाल शुक्रवार को परिणाम घोषित करने के लिए अहमदाबाद में संवाददाता सम्मेलन करने वाले हैं। उन्होंने पिछले शनिवार को कहा था, ''हम 4 नवंबर को नतीजे घोषित करेंगे।''

केजरीवाल ने यह भी कहा था, ''पंजाब चुनाव के दौरान हमने लोगों से पूछा था कि अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए। लोगों ने भारी बहुमत से भगवंत मान का नाम लिया और जनता की मर्जी के मुताबिक हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया।" इससे पहले आप ने गुरुवार को गुजरात चुनावों के लिए 10 उम्मीदवारों की अपनी नौवीं सूची की घोषणा की, जिसके साथ अब तक घोषित उम्मीदवारों की संख्या 118 हो गई है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply