पुराने रिश्ते को वापस पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

पुराने रिश्ते को वापस पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

प्रेषित समय :09:27:50 AM / Sat, Nov 5th, 2022

कई बार लाख चाहने के बावजूद भी अच्छा खासा रिश्ता टूट जाता है. बेशक रिश्ता टूटते समय लोग एक दूसरे से अलग हो जाते हैं. लेकिन अक्सर अपनी गलती का एहसास होने पर लोग पुराने रिलेशनशिप को वापस पाने की कोशिश करते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने एक्स को सेकेंड चांस देने वाले हैं तो कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप सही फैसला ले सकते हैं.

दरअसल, ब्रेकअप के बाद कुछ लोग फिर से मौका मांगने लगते हैं. हालांकि, नेक्सट चांस देने के बावजूद रिलेशनशिप के लाइफ टाइम चलने की कोई गांरटी नहीं होती है. ऐसे में पुराने रिश्ते को दोहराने के लिए कुछ सवालों के जवाब तलाश लेना बेहतर रहता है. तो आइए जानते हैं एक्स को दूसरा मौका देने से पहले किन बातों को ध्यान में रखना जरूरी हो जाता है.

रिश्ता खत्म करने की वजह
एक्स को दोबारा चांस देने के पहले ब्रेकअप की वजह डिसकस करना न भूलें. ध्यान रहे कि ब्रेकअप का कारण न खत्म होने की स्थिति में रिश्ता दोबारा टूटने की संभावना रहती है. इसलिए एक्स के साथ बैठकर पुराने ब्रेकअप की सभी गलफहमियों को दूर करने के बाद ही कोई फैसला लेना बेहतर रहता है.

फीलिंग्स चेक करें
कई बार ब्रेकअप के बाद लोग लाइफ में मूव ऑन कर जाते हैं. ऐसे में एक्स के वापस आने और इमोशनल ब्लैकमेल करने पर लोग रिलेशनशिप में आ तो जाते हैं. मगर इस रिश्ते को दिल से नहीं निभा पाते हैं. इसलिए एक्स को मौका देने के पहले अपनी फीलिंग्स को चेक कर लें और एक्स के प्रति प्यार होने पर ही इस रिश्ते को आगे बढ़ाएं.

वापस आने का कारण जानें
ब्रेकअप के बाद एक्स का वापस आना कोई इत्तेफाक नहीं होता है. इसके पीछे जरूर कोई न कोई वजह होती है. ऐसे में एक्स से दूसरा चांस मांगने का कारण जानने की कोशिश करें. साथ ही रिलेशनशिप में लौटने के पीछे गलत मकसद होने पर एक्स को दूसरा मौका देने से बचें.

एक्स की कमियों को एक्सेप्ट करें
दोबारा रिलेशनशिप में आने से पहले कुछ बातें क्लियर करना न भूलें. जाहिर है कोई भी इंसान पूरी तरह परफेक्ट नहीं होता है. ऐसे में एक्स और खुद से सवाल करें कि क्या आप दोनों एक-दूसरे की कमियों को भुलाकर नई शुरूआत करने के लिए तैयार हैं और जवाब हां होने के बाद ही बात आगे बढ़ाएं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply