Twitter में अब ब्लू नहीं Gray Tick होगी ऑफिशियल अकाउंट की पहचान

Twitter में अब ब्लू नहीं Gray Tick होगी ऑफिशियल अकाउंट की पहचान

प्रेषित समय :12:06:39 PM / Fri, Nov 11th, 2022

Twitter के अधिग्रहण के बाद से लगातार रोज नई खबर मीडिया में फैली हुई है. नए मालिक Elon Musk ने पहले सभी यूजर को ब्लू टिक दिए जाने की घोषणा की. इसके लिए यूजर को हर महीने 8 डॉलर चुकाना होगा. यानी भारतीय रुपये में करीब 650 रुपये का भुगतान करना होगा. ट्विटर ब्लू टिक की सब्सक्रिप्शन सर्विस 5 देशों अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में iOS यूजर्स के लिए शुरू हो गई है. आने वाले दिनों में यह सर्विस भारत समेत कुछ देशों में शुरू होने वाली है. ऐसे में ऑफिशियल, राजनेताओं, पत्रकारों और मीडिया हाउस के अकाउंट्स को अलग करने के लिए ट्विटर ने ‘ग्रे’ टिक देने की तैयारी शुरू कर दी है.

बता दें वेरिफाइड यूजर्स की पुष्टि करने वाला “ब्लू टिक” अब सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए होगा जो 8 डॉलर के मासिक शुल्क का भुगतान करेंगे. प्लेटफ़ॉर्म की वर्तमान सत्यापन प्रणाली 2009 से लागू है और यह सुनिश्चित करने के लिए एक टीम बनाई गई थी. ये टीम ही वेरिफाइड रिक्वेस्ट को चेक करते थी.

हाल ही में कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट की निदेशक एस्थर क्रॉफर्ड ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इस स्क्रीनशॉट में ट्विटर के ऑफिशियल अकाउंट पर ग्रे टिक दिखाई दे रहा है. इसके साथ ही यूजर के अकाउंट के नीचे ऑफिशियल अकाउंट लिखा हुई दिखाई दे रहा है. हालांकि इसमें ट्विटर का नियमित ब्लू चेकमार्क भी दिखाई दे रहा है.

एस्टर ने साफ किया कि यह ऑफिशियल ग्रे लेबल पहले से वेरिफाइड सभी अकाउंट्स को नहीं मिलेगा और यह लेबल खरीदने के लिए भी उपलब्ध नहीं होगा. इस लेबल को सरकारी अकाउंट्स, कमर्शियल कंपनी, बिजनेस पार्टनर, मेजर मीडिया आउटलेट्स, पब्लिशर्स और कुछ पब्लिक फिगर को दिया जाएगा. आपको बता दें कि मस्क ने अभी ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन कई देशों में जारी किया है. हालांकि, अभी इसे सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है. लेकिन, मस्क ने ये भी साफ कर दिया है कि एक महीने से कम समय में इसको सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply