FIFA World Cup- फुटबॉल लीजेंड पेले ने की भविष्यवाणी ब्राजील बनेगा छठी बार चैम्पियन

FIFA World Cup- फुटबॉल लीजेंड पेले ने की भविष्यवाणी ब्राजील बनेगा छठी बार चैम्पियन

प्रेषित समय :15:47:34 PM / Sat, Nov 12th, 2022

रियो डी जेनेरो. फुटबॉल लीजेंड पेले ने भविष्यवाणी की है कि ब्राजील अगले महीने कतर में होने वाले विश्व कप में छठी बार चैम्पियन बनेगा. ब्राजील ने 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी ग्रुप में अपराजित रहते हुए शीर्ष पर रहकर विश्व कप में जगह बनाई थी. ब्राजील ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहे अर्जेंटीना से छह अंक आगे रहा था. 82 वर्षीय पेले ने सोशल मीडिया पर कहा, यदि आप सोचते हैं कि मैं अति आत्मविश्वासी हूं, लेकिन मेरा मानना है कि ब्राजील एक बार फिर ट्रॉफी जीतेगा.

ब्राजील ने आखिरी बार विश्व कप 2002 में जीता था. वह अपने अभियान की शुरुआत 24 नवम्बर को सर्बिया के खिलाफ करेगा. इस ग्रुप में स्विट्जरलैंड और कैमरून भी शामिल हैं. शिन्हुआ ने यह खबर दी है. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक माने जाने वाले पेले तीन बार विश्व कप को जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. उन्होंने 1958, 1962 और 1970 में यह ट्रॉफी जीती थी. उन्हें हाल में स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों से जूझना पड़ा था.

पुर्तगाल की अगुवाई करेंगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो

दूसरी ओर, पुर्तगाल के कोच फर्नांडो सैंटोस ने कतर में 2022 फीफा विश्व कप के लिए 26 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें दो अनुभवी खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और पेपे टीम का नेतृत्व जारी रखेंगे. 2006 से टूर्नामेंट के हर सीजन में राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाले रोनाल्डो अपने पांचवें विश्व कप में हिस्सा लेंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, बेनफिका के दो युवा खिलाड़ी एंटोनियो सिल्वा और गोंकालो रामोस विश्व कप में डेब्यू कर रहे हैं. आरबी लिपजिग स्ट्राइकर आंद्रे सिल्वा घायल लिवरपूल स्टार डियोगो जोटा की जगह लेंगे. पुर्तगाल 17 नवंबर को लिस्बन में नाइजीरिया के साथ अभ्यास मैच खेलेगा. पुर्तगाल 24 नवंबर को घाना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

BYJU'S का FIFA World Cup से पहले बड़ा ऐलान: फुटबॉल ऑइकन लियोनेल मेसी को बनाया अपना ब्रांड एम्बेसडर

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान बीच मैदान में भड़की हिंसा, 174 की मौत, दर्जनों गंभीर घायल

इंडोनेशिया: फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा के बाद मची भगदड़ में 129 की मौत, 180 से अधिक घायल

फीफा ने तत्काल प्रभाव से भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड

यौन शोषण के आरोप के बाद अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच बर्खास्त

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नवजात बेटे का निधन

22 साल की फुटबॉलर गैब्रिएला हॉवेल की सुंदरता की वजह से लोग नहीं मानते खिलाड़ी

Leave a Reply