MLAs खरीद-फरोख्त मामले में तेलंगाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई 4 राज्यों में छापा मारा, धर्मगुरु समेत 3 गिरफ्तार

MLAs खरीद-फरोख्त मामले में तेलंगाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई 4 राज्यों में छापा मारा, धर्मगुरु समेत 3 गिरफ्तार

प्रेषित समय :17:49:19 PM / Sun, Nov 13th, 2022

हैदराबाद. तेलंगाना के चार विधायकों को सौ करोड़ में खरीदने की कोशिश के मामले में राज्य की पुलिस ने 4 राज्यों की 7 जगहों पर छापेमारी की है. मामले की जांच के लिए गठित किए गए विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हरियाणा, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना में छापा मारा.

हरियाणा के धर्मगुरु और हैदराबाद के व्यापारी अरेस्ट

एसआईटी  ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें हरियाणा के फरीदाबाद के धर्मगुरु रामचंद्र भारती, हैदराबाद के व्यवसायी नंद कुमार और तिरुपति के सिम्हाजी स्वामी शामिल हैं. इनके अलावा केरल के कोच्चि में डॉ. जग्गू के मकान की तलाशी ली गई. धर्मगुरु रामचंद्र भारती के फरीदाबाद के अलावा कर्नाटक के पुत्तूर स्थित घर में भी तलाशी ली गई. इसके अलावा तिरुपति में सिम्याजी स्वामी के घर की भी तलाशी हुई. एसआईटी ने हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में व्यवसायी नंद कुमार के घरों और रेस्तरां पर भी छापा मारा.

संदिग्धों को जग्गू ने कोऑर्डिनेट किया

एसआईटी के एक अफसर ने बताया- डॉ. जग्गू ही रामचंद्र भारती और एक अन्य संदिग्ध तुषार के बीच कोऑर्डिनेट करता था. इसे और तुषार को अभी अरेस्ट नहीं किया जा सकता है. तुषार ने विधायक रोहित रेड्डी से फोन पर बात की थी. जग्गू को तुषार का करीबी माना जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि एक विधायक के रिश्तेदार श्रीनिवास ने सिम्याजी स्वामी के लिए तिरुपति से हैदराबाद के लिए फ्लाइट टिकट बुक की था.

दिल्ली के दलाल हमारे एमएलए खरीदने की कोशिश कर रहे

पिछले महीने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भाजपा पर विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था- दिल्ली के दलाल हमारे विधायकों को रिश्वत देकर खरीदने का काम कर रहे हैं. तेलंगाना के एक फार्महाउस में हमारे 4 विधायकों को 100 करोड़ रुपए की पेशकश की गई, लेकिन केसीआर के विधायक बिकने वाले नहीं. उन्होंने ऑपरेशन लोटस के बारे में पुलिस को सूचना दी थी. हमारी सरकार को गिराने के लिए भाजपा हमारे 20-30 विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply