Istanbul Blast : तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में ब्लास्ट, 6 की मौत, 53 से ज्यादा घायल

Istanbul Blast : तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में ब्लास्ट, 6 की मौत, 53 से ज्यादा घायल

प्रेषित समय :23:22:17 PM / Sun, Nov 13th, 2022

इस्तांबुल. तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के इस्तिकलाल में धमाका हुआ है, जिसमें करीब 6 लोगों की मौत हो गई. तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस्तांबुल की एक प्रमुख सड़क पर विस्फोट को ‘हमला’ करार दिया और कहा कि छह लोगों की मौत हुई है. एर्दोआन ने कहा कि विस्फोट एक ‘विश्वासघाती हमला’ था और इसके अपराधियों को दंडित किया जाएगा. एर्दोआन ने कहा कि चार लोगों की घटनास्थल पर और दो की अस्पताल में मौत हो गई.

इस्तांबुल के गवर्नर से मिली जानकारी के अनुसार घटना में 53 लोग घायल हुए. कई लोगों के हताहत होने की आशंका है. तुर्की की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह धमाका राहगीरों से भरी रहने वाली सड़क पर हुआ. इस धमाके के बाद के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और एंबुलेंस को घटनास्थल की ओर जाते देखा जा सकता है. इस्तांबुल के गवर्नर ने एक ट्वीट में कहा कि शहर में विस्फोट में कुछ लोगों की मौत हुई और कई घायल हुए हैं.

फिलहाल तक किसी ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है
इस ब्लास्ट के वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिसमें दिख रहा है कि पुलिसकर्मी और एंबुलेंस घटनास्थल पर हैं और तेजी से राहत और बचाव कार्य किए जा रहे हैं। ये धमाका इस्तांबुल के लोकप्रिय पैदल यात्री इस्तिकलाल एवेन्यू पर सामने आया है, ऐसा मीडिया रिपोर्टों में बताया जा रहा है, विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं है ना ही फिलहाल तक किसी ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। ऑनलाइन पोस्ट की गई वीडियो में दिख रहा है कि आग की लपटें निकल रही हैं और फिर जोर का धमाका हुआ, राहगीर मुड़े और भागने लगे।अन्य फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई है।
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply