दोस्ती और इमोशंस को पर्दे पर दिखाती- ऊंचाई

दोस्ती और इमोशंस को पर्दे पर दिखाती- ऊंचाई

प्रेषित समय :10:18:55 AM / Tue, Nov 15th, 2022

फिल्म: ऊंचाईं
स्टार कास्ट: अमिताभ बच्चन, बोमन ईरानी, अनुपम खेर, नीना गुप्ता, सारिका, परिणीति चोपड़ा और डैनी डेन्जोंगपा
निर्देशक: सूरज बड़जात्या

राजश्री प्रोडक्शन की इस फिल्म में प्यार, दोस्ती, सपने और इमोशंस दिखते हैं। फिल्म के कलाकार अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, नीना गुप्ता और सारिका सहित अन्य हैं। राजश्री प्रोडक्शन की फिल्मों में फैमिली वेडिंग और लव स्टोरी देखते आए हैं लेकिन यह फिल्म उन सबसे अलग है।

कहानी- फिल्म की कहानी तीन दोस्तों अमित (अमिताभ बच्चन), ओम (अनुपम खेर) और जावेद (बोमन ईरानी) के साथ माला (सारिका) के इस ग्रुप से शुरू होती है। जो ट्रैक पर होते हैं और एवरेस्ट बेस कैंप तक पहुंचना चाहते हैं। इसमें उनकी टूर गाइड श्रद्धा गुप्ता (परिणीति चोपड़ा) है। कहानी में दो महीने का फ्लैशबैक आता है और दिखाया जाता है कि वो यहां तक कैसे पहुंचे और उसके बाद क्या हुआ। कहानी फिर से दिल्ली वापस लौटती है और बताया जाता है कि तीन दोस्तों ने अपने करीबी दोस्त भूपेन (डैनी डेन्जोंगपा) का जन्मदिन मनाया और अगली सुबह उसके निधन से सभी सदमे में चले जाते हैं। अपने दोस्तों के साथ ट्रैक करने की उसकी अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए तीनों दोस्त कठिनाइयों से भरी यात्रा पर जाने का फैसला करते हैं। क्या वो ट्रैक पूरा कर पाएंगे? जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

अमिताभ बच्चन कहानी को लीड करते हुए दिखते हैं। फिल्म में नीना गुप्ता और बोमन ईरानी की एक प्यारी सी केमेस्ट्री दिखती है। नीना के एक्सप्रेशंस, डायलॉग डिलीवरी और पर्दे पर उनकी उपस्थिति मूड को हल्का कर देते हैं। डैनी लंबे समय बाद पर्दे पर दिखे हैं और उन्हें देखना अच्छा लगता है। 

सुनील गांधी ने फिल्म की कहानी को खूबसूरती के साथ लिखा है और सारे इमोशंस जगा देते हैं। अभिषेक दीक्षित के डायलॉग कहानी को उतने ही बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत करते हैं। श्वेता वेंकट मैथ्यू की एडिटिंग थोड़ी और क्रिस्पी हो सकती थी। फिल्म को कम से कम 20 मिनट और छोटा किया जा सकता था। संगीत अमित त्रिवेदी का है जो कि सुनने में सुकून देता है। 'ऊंचाई' एक परफेक्ट फैमिली एंटरटेनर फिल्म है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply