Meta ने स्मार्ट डिस्प्ले ‘पोर्टल’ और इसके दो स्मार्टवॉच प्रोजेक्ट को बंद करने की बनाई योजना

Meta ने स्मार्ट डिस्प्ले ‘पोर्टल’ और इसके दो स्मार्टवॉच प्रोजेक्ट को बंद करने की बनाई योजना

प्रेषित समय :08:38:23 AM / Tue, Nov 15th, 2022

नई दिल्ली. मेटा ने अपने वीडियो कॉलिंग स्मार्ट डिस्प्ले ‘पोर्टल’ और इसके दो स्मार्टवॉच प्रोजेक्ट को बंद करने की योजना बनाई है. कंपनी ने ये फैसला अपने 11,000 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बाद लिया है. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक मेटा के अधिकारियों ने एक इंटरनेट बैठक में घोषणा करते हुआ बताया कि कंपनी ने पोर्टल और वियरेबल दोनों को बंद करने की प्लानिंग की है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन्हें बंद करने की प्लानिंग  की जा रही है उसमें सबसे एडवांस स्मार्टवॉच, जिसका कोड-नेम मिलान बताया जा रहा है उसे 2023 में लगभग 349 डॉलर में लॉन्च करने की उम्मीद थी. साथ ही वीडियो कॉलिंग के लिए दो बिल्ट-इन कैमरों को लॉन्च करने उम्मीद थी.

इसके अलावा ये भी बता दें कि हाल ही में मेटा ने अगले साल एक और कंज्यूमर-ग्रेड वर्चुअल रियलिटी हेडसेट लॉन्च करने की योजना का ऐलान किया था. उस समय मेटा संस्थापक और सीईओ मार्क ज़करबर्ग ने कहा था कि नया हाई-एंड वीआर हेडसेट यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए हाई-रेजोलूशन प्रदान करेगा. हाल ही में जकरबर्ग ने कहा था कि अगले कई सालों में क्वेस्ट प्रो लाइन के लिए हमारा टारगेट ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को वर्चुअल और मिक्स्ड में अपना काम PC पर बेहतर तरीके से करने में सक्षम बनाना है.

पिछले हफ्ते मार्क जकरबर्ग ने कहा कि कंपनी ने अपने 13% या लगभग 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की है, और ये अब तक की सबसे बड़ी छंटनी है. जकरबर्ग ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि कमाई में गिरावट और प्रौद्योगिकी उद्योग में जारी संकट के चलते यह फैसला करना पड़ा है. कंपनी 18 साल के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी हुई है. कर्मचारियों को निकालने का ऐलान खुद कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जकरबर्ग ने किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply