Samsung फोन में हर Contact के लिए लगा सकते हैं अलग-अलग रिंगटोन

Samsung फोन में हर Contact के लिए लगा सकते हैं अलग-अलग रिंगटोन

प्रेषित समय :08:31:40 AM / Tue, Nov 15th, 2022

एंड्रॉयड फोन कैटेगरी के पॉपुलर ब्रांड में से एक सैमसंग की बात करें तो गैलेक्सी स्मार्टफोन में भी यूज़र्स को पहले से कई रिंगटोन पहले से अपलोडेड मिलती है. यूज़र्स के पास ऑप्शन रहता है कि वह जब चाहें तरह-तरह की रिंगटोन को सेट कर सकते हैं. साथ ही यूज़र अपने फोन में मौजूद म्युज़िक को भी रिंगटोन की तरह लगा सकते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि आप गैलेक्सी स्मार्टफोन पर अलग-अलग कॉन्टैक्ट के लिए अलग रिंगटोन का इस्तेमाल कर सकते हैं?

जी हां ऐसा करने से जब भी आपको किसी का कॉल आएगा तो आप बिना देखे ही ये जान जाएंगे कि किसका फोन आ रहा है. कई बार ऐसा होता है कि हम किसी ज़रूरी काम में रहते हैं, और किसी अनजान व्यक्ति या फिर किसी ऐसे शख्स का फोन आता है, जिससे उस समय बात करना इतना ज़रूरी नहीं होता. उस समय हमें काम छोड़ कर फोन देखना पड़ता है, लेकिन कस्टम रिंगटोन लगाने के बाद रिंगटोन से ही समझ में आ जाएगा कि कॉल किसी घरवालें, रिश्तेदार या दोस्तों की है, या फिर किसी अनचाहे व्यक्ति की है.

कस्टम रिंगटोन लगाने के बाद सभी का कॉल आने पर एक तरह की रिंगटोन नहीं बजेगी. अगर आप भी सैमसंग यूज़र हैं तो आइए जानते हैं कैसे आप अलग-अलग कॉन्टैक्ट के लिए अलग-अलग रिंगटोन लगा सकते हैं.

Step 1- अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन पर जाकर ‘Contacts’ ऐप पर जाएं.
Step 2- यहां Contact को सेलेक्ट करके Edit बटन पर टैप करें.
Step 3-अब View More ऑप्शन पर टैप करें.
Step 4-अब Ringtone ऑप्शन पर टैप करें.
Step 5- लिस्ट से रिंगटोन को सेलेक्ट करें या म्युज़िक फाइल ऐड करने के लिए ‘+’ बटन पर टैप करें.
Step 6-बैक आइकन पर टैप करके Save बटन पर टैप कर दें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply