Gujarat: स्टार प्रचारकों में शामिल न किए जाने से नाराज शशि थरूर ने खुद को प्रचार अभियान से किया दूर

गुजरात: स्टार प्रचारकों में शामिल न किए जाने से नाराज शशि थरूर ने खुद को प्रचार अभियान से किया दूर

प्रेषित समय :12:10:25 PM / Wed, Nov 16th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा चुनाव से पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने खुद को प्रचार अभियान से दूर कर लिया है। हालांकि, कांग्रेस सूत्रों ने इस पर बचाव करते हुए कहा कि थरूर पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल नहीं थे। बता दें कि पिछले चुनावों में भाजपा को कड़ी टक्कर देने वाली कांग्रेस इस बार गुजरात में सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है।

कांग्रेस के छात्र संघ ने थरूर को गुजरात में प्रचार के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि स्टार प्रचारकों में शामिल न किए जाने से नाराज थरूर ने खुद को प्रचार अभियान से दूर रखने का फैसला लिया है। हालांकि, अभी तक थरूर या कांग्रेस की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस ने कल स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। सूची में पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दिग्विजय सिंह, रघु शर्मा, सचिन पायलट, कमलनाथ, तारीक अनवर, अशोक च्वहाण, पवन खेड़ा, भरत सिंह सोलंकी, कन्हैया कुमार, इमरान प्रतापगढ़ी और उषा नायडू समेत 40 नेताओं के नाम हैं।

बता दें कि अगले महीने गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे। गुजरात में आमतौर पर भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला होता है, लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी की एंट्री ने मामले को त्रिकोणीय बना दिया है। AAP पहली बार राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ रही है और उसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply