उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट के 3 दिन बाद नदी में मिली 2 क्विंटल विस्फोटक सामग्री

उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट के 3 दिन बाद नदी में मिली 2 क्विंटल विस्फोटक सामग्री

प्रेषित समय :09:09:03 AM / Wed, Nov 16th, 2022

डूंगरपुर. राजस्थान में अहमदाबाद-उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट केस के बाद अब उदयपुर से सटे डूंगरपुर जिले में विस्फोटक सामग्री का जखीरा मिला है. यह विस्फोटक सामग्री डूंगरपुर जिले के आसपुर थाना इलाके में सोम नदी में मिली है. पुलिस ने यहां से करीब 2 क्विंटल विस्फोटक बरामद किया है. ये विस्फोटक उसी तरह का है जिससे उदयपुर- अहमदाबाद रेलवे लाइन पर ओडा पुल को उड़ाने की साजिश की गई थी. बरामद किए गए विस्फोटक को अहमदाबाद-उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

पुलिस के अनुसार गांव के कुछ लोग भबराना पुल के पास से गुजर रहे थे. उस समय पुल के नीचे सोम नदी में कुछ कट्‌टे नजर आए. इस पर लोगों ने आसपुर थाना पुलिस को सूचना दी. सूचना पर आसपुर थानाधिकारी सवाई सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. वहां पानी के बीच कुछ कट्‌टे पड़े थे. उनमें विस्फोटक सामग्री भरी हुई थी. पानी में गिरने से ये विस्फोटक सामग्री पूरी तरह से खराब हो गई.

बरामद की गई विस्फोटक सामग्री में जिलेटिन की छड़ें गुल्ले थे. पुलिस इसे अहमदाबाद-उदयपुर रेलवे ट्रैक को उड़ाने की साजिश रचने वाले लोगों द्वारा फेंका जाना मान रही है. विस्फोटक सामग्री भीगी हुई होने के कारण उसका वजन करीब 186 किलो निकला. पुलिस उस सामग्री को 7 कट्टों में भरकर थाने ले आई है. पुलिस पूरे मामले की हर एक एंगल से जांच कर रही है.

उल्लेखनीय है कि रविवार को उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन को उड़ाने का प्रयास किया गया था. माइनिंग में काम आने वाली विस्फोटक सामग्री से ही रेलवे पुलिया पर विस्फोट किया गया था. उसी तरह का विस्फोट सोम नदी में पानी से मिलने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply