बिहार: सरकारी स्कूल में शराब का कारोबार चलवाती थी प्रधानाध्यापिका, बिस्तर का भी इंतजाम

बिहार: सरकारी स्कूल में शराब का कारोबार चलवाती थी प्रधानाध्यापिका, बिस्तर का भी इंतजाम

प्रेषित समय :12:16:10 PM / Fri, Nov 18th, 2022

दरभंगा. बिहार के दरभंगा में सरकारी स्कूल को मयखाना बना दिया गया था. इस स्कूल के एक कमरे पर जहां बच्चे पढ़ते थे तो दूसरे कमरे पर शराबियों के पीने और सोने की व्यवस्था थी. जांच हुई तो मामला सामने आया है स्कूल परिसर में ही शराब पीते दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. मयखाना बने इस स्कूल में केवल शराब ही नहीं बल्कि बिस्तर का भी इंतजाम था. साथ में कमरे में शराब, सिगरेट, माचिस, सब बरामद किया गया. खाने पीने और फिर आराम करने की भी पूर्ण व्यवस्था स्कूल के दो मंजिला भवन के ऊपरी तले पर किया गया था और नीचे क्लास चलती थी. मामले का खुलासा औचक निरीक्षण में हुआ।

इस दौरान दो कमरे में ही सभी क्लास संचालित होते देख उपसमाहर्ता पुष्पित झा ने पूछा कि दो मंजिला भवन है जब ऊपर कमरे है तो ऊपर क्यों नही बच्चे पढ़ते है. जब वो दूसरे मंजिल पर पहुंची और एक कमरा बंद दिखा जिसे खोलने को कहा लेकिन स्कूल की प्रधानाध्यापिका साजदा खातून आनाकानी करती दिखी तो अधिकारियों ने सख्ती कर कमरा खुलवाया.

इस दौरान बिस्तर और नशा का अन्य सामग्री देख अधिकारी भौंचक रह गई. पूछताछ में ये पता चला कि प्रधानाध्यापिका साजदा खातून और उसके पति मोहम्मद मुख्तार दोनों के संरक्षण में स्कूल में शराब का कारोबार चलता है. दोनों पकड़े गए लोगों को शराब पीने के लिए कमरा दिया जाता है. कहा जाता है कि क्लास रूम में शराबियों को भेजकर बाहर से ताला लगा दिया जाता है और चाबी वो खुद अपने पास रखती थीं. जिसके बाद पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह ने निलंबित कर दिया है और बीईओ  को 24 घंटे के अंदर विभागीय और विधि सम्मत कार्रवाई कर जानकारी देने का निर्देश दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply