रूसी नागरिक का भारत में बसने का टूटा ख्वाब, एमपी की गड्‌ढेदार सड़क पर टूटी टांग

रूसी नागरिक का भारत में बसने का टूटा ख्वाब, एमपी की गड्‌ढेदार सड़क पर टूटी टांग

प्रेषित समय :12:30:50 PM / Fri, Nov 18th, 2022

ग्वालियर. रूस से ग्वालियर घूमने आया टूरिस्ट बदहाल सड़क के कारण हादसे का शिकार हो गया. खराब सड़क पर बाइक फिसलने से रशियन टूरिस्ट की टांग टूट गई. रूसी नागरिक रात भर सड़क के किनारे पड़ा रहा, लेकिन किसी ने उसकी सुध नहीं ली. सुबह पुलिस ने जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया.

भारतीय संस्कृति का दीवाना रूस का रहने वाला सिरगई पूरी उम्र भारत में बिताने की चाहत लेकर भारत आया था. वो दिल्ली से बाइक के जरिए घूमने के लिए ग्वालियर पहुंचा. लेकिन ग्वालियर की सीमा में दाखिल होते ही उसका खराब सड़कों से सामना हो गया. पुरानी छावनी इलाके में रात के अंधेरे में खराब सड़क के गड्ढे उसे नजर नहीं आये. यही कारण रहा कि गाड़ी फिसल गई और रशियन नागरिक सिरगई का पैर टूट गया, रात भर सड़क के किनारे वह पड़ा रहा लेकिन किसी ने उसकी सुध नहीं ली. सुबह कुछ पुलिस वालों ने उसे उठाकर जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया,जहां उसके दाहिने पैर पर प्लास्टर चढ़ाया गया.

रशियन नागरिक सिरगेई ना तो हिंदी जानता है ना ही सही ढंग से अंग्रेजी जानता है. उसने ट्रांसलेटर एप के जरिए बात करते हुए बताया कि उसके दादाजी भारतीय संस्कृति और भारतीय फिल्मों के दीवाने थे और वह अक्सर भारत आया करते थे. दादाजी के बाद उसके पिताजी और वह खुद भी भारतीय संस्कृति का कायल है. उसने तो यह तय कर लिया था कि अब वह पूरी जिंदगी भारत में ही बताएगा. इसी मकसद से वह भारत आया था. लेकिन दुर्भाग्य से उसकी बाइक फिसली और उसके पैर की हड्डी टूट गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply